NIACL में असिस्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, 1 फरवरी से करें आवेदन, जानें जरूरी डिटेल्स

न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (NIACL) की तरफ से असिस्टेंट के कुल 300 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जिसके लिए आवेदन की प्रक्रिया 1 फरवरी 2024 से शुरू होने वाली है।

Shashank Baranwal
Published on -
jobs

NIACL Recruitment 2024: सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों के लिए सुनहरा मौका है। न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (NIACL) की तरफ से असिस्टेंट के विभिन्न के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इच्छुक उम्मीदवार NIACL की आधिकारिक वेबसाइट www.newindia.co पर जाकर नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं। वहीं रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू होने पर इसी वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तारीखें

NIACL में असिस्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 1 फरवरी 2024 से शुरू होने वाली है। जबकि आवेदन करने की अंतिम तारीख 15 फरवरी 2024 निर्धारित की गई है। वहीं जारी नोटिफिकेशन के आधार पर दो चरणों में होने वाली ऑनलाइन परीक्षा के प्रारंभिक परीक्षा की तारीख 2 मार्च 2024 निर्धारित की गई है।

कुल पद- 300

शैक्षणिक योग्यता

NIACL की तरफ से शुरू होने वाली असिस्टेंट के विभिन्न पदों पर भर्ती करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। वहीं अधिक जानकारी के लिए इच्छुक उम्मीदवार एक बार आधिकारिक नोटिफिकेशन को जरूर पढ़ लें।

आयु-पात्रता

NIACL में असिस्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 साल और अधिकतम आयु 30 साल निर्धारित की गई है। वहीं आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट देने का प्रावधान भी है। जिसे नोटिफिकेशन में देख सकते हैं।

आवेदन शुल्क

NIACL द्वारा शुरु होने वाली असिस्टेंट के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अनारक्षित, पिछड़ा और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को 850 रुपए जीएसटी के साथ भुगतान करना पड़ेगा। जबकि एससी, एसटी और पीएच श्रेणी के उम्मीदवारों को 100 रुपए जीएसटी के साथ भुगतान करना पड़ेगा।

 


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News