SSC Recruitment: यहाँ 24, 369 पदों पर निकली भर्ती, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन, जानें डिटेल्स

ssc cpo result 2023

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। स्टाफ सिलेक्शन कमीशन ने कॉंस्टेबल GD (SSC Recruitment) पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। कुल 24,369 पदों (SSC GD Recruitment) पर उम्मीदवारों की भर्ती होगी। यदि आपको भी सरकारी नौकरी की तलाश है तो यह आपके लिए सुनहरा मौका है। सेंट्रल आर्मड पुलिस फोर्स (CAPF), बीएसएफ़, सीआईएसएफ, एसएसबी और ITBP में उम्मीदवारों की भर्ती होगी। आवेदन प्रक्रिया 27 अक्टूबर से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार ऑनलाइन 30 नवंबर तक तक आवेदन कर सकते हैं। फी जमा करने की अंतिम तिथि 1 दिसंबर 2022 है।

यह भी पढ़ें…आज गुलजार रहा Share Market, देखें दिन भर Sensex और Nifty की कैसी रही चाल

वैकेंसी की संख्या

बॉर्डर सिक्युरिटी फोर्स (BSF) में पुरुषों के लिए कुल 8922 पद रिक्त हैं। वहीं महिलाओं के लिए 1575 पद रिक्त है। CISF में कुल 100 पद रिक्त हैं। CRPF में कुल पुरुषों के लिए 8380 पद और महिलाओं के लिए 532 पद रिक्त हैं। ITBP में पुरुषों के लिए 1371 पद और महिलाओं के लिए 242 पद रिक्त हैं। SSB में पुरुषों के लिए 1041 पद और महिलाओं के लिए 243 पद रिक्त हैं। असम राइफल में कुल 1697 पद रिक्त हैं। वहीं SSF में 103 पद रिक्त हैं। नरकॉटिक्स कंट्रोल ब्युरो में कुल 164 पद रिक्त हैं। कुल मिलाकर कॉंस्टेबल GD पदों पर 21579 पद पुरुषों के लिए और 2626 पद महिलाओं के लिए रिक्त हैं।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"