SSC 2023 : उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण खबर, 14 जुलाई से परीक्षा, ये रहेंगे नियम, ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड, विभिन्न पदों होनी है भर्ती

Pooja Khodani
Published on -
ssc recruitment

SSC CGL Tier I Exam 2023 : कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commision) के उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। आयोग ने एसएससी सीजीएल टियर I के एडमिट कार्ड जारी कर दिए है, जो उम्मीदवार संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा टियर I के लिए उपस्थित होंगे, वे एसएससी की आधिकारिक क्षेत्रीय वेबसाइट्स के माध्यम से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इस भर्ती के माध्यम से देश के विभिन्न सरकारी विभागों में 7500 रिक्त पदों पर उम्मीदवारों को चयनित कर तैनात किया जाएगा।

7500 पदों पर होगी भर्ती

उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट http://ssc.nic.in/ पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते है, इसके लिए कैंडीडेट्स को रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की जरूरत पड़ेगी।  एसएससी सीजीएल भर्ती 2023 अभियान के माध्यम से लगभग 7,500 रिक्तियां भरी जाएंगी, हालांकि, रिक्तियों का निर्धारण उचित समय पर किया जाएगा।पद-वार और श्रेणी-वार रिक्तियों की संख्या आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध कराई जाएंगी।  अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार एसएससी की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)