SSC Recruitment 2023 : उम्मीदवारों के लिए एक और मौका, यहां 2000 से ज्यादा पदों पर निकली है भर्ती, अब 3 अगस्त तक करें Apply, जानें डिटेल्स

government job

JSSC CGL Registration Last Date Extended 2023 : झारखंड में सरकारी नौकरी पाने का बेहतरीन मौका है। झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने झारखंड जनरल ग्रेजुएट लेवल कंबाइंड कांपटीटिव एग्जामिनेशन 2023 के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट आगे बढ़ा दी है। अब 3 अगस्त 2023 तक आवेदन कर सकते है। वही फीस भरने की अंतिम तारीख 5 अगस्त 2023 तय की गई है। कैंडिडेट्स अपने आवेदनों में सुधार 8 और 9 अगस्त 2023 तक कर सकते हैं।जो कैंडिडेट्स जो पिछली बार मिले मौके के दौरान आवेदन न कर पाए हों, वे अब कर सकते हैं।

JSSC CGL Recruitment Details 

कुल पद- जेएसएससी की ओर से इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए कुल 2017 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

पदों का विवरण

  1. असिस्टेंट ब्रांच ऑफिसर – 863 पद
  2. जूनियर सेक्रेटियाट असिस्टेंट – 335 पद
  3. ब्लॉक सप्लाई ऑफिसर – 252 पद
  4. लेबर इंफोर्समेंट ऑफिसर – 182 पद
  5. प्लानिंग असिस्टेंट – 5 पद
  6. ब्लॉक वेलफेयर ऑफिसर – 195 पद
  7. रीजनल ऑफिसर – 185 पद

आयु सीमा – इन पदों के लिए आयु सीमा न्यूनतम 21 साल और अधिकतम 35 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों को ऊपरी आयु सीमा में सरकारी नियमों के मुताबिक छूट दी गई है।

कौन कर सकता है आवेदन- इस परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट होना जरूरी है।

परीक्षा तारीखें – जेएसएससी सीजीएल परीक्षा 2023 का आयोजन 14 और 15 अक्टूबर 2023 को किया जाएगा।इस बार परीक्षा में एक मेन्स का एग्जाम होगा जिसमें तीन पेपर आएंगे। लिखित परीक्षा पास करने वाले कैंडिडेट्स का डॉक्यूमेंट वैरीफिकेशन राउंड होगा। इस संबंध में डिटेल जानकारी के लिए भर्ती का नोटिस वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क- जेएसएससी इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग ऑफिसर रिक्रूटमेंट के इन पद पर आवेदन करने के लिए शुल्क 100 रुपये है।

चयन प्रक्रिया -सेलेक्शन लिखित परीक्षा के माध्यम से होगा, इसे पास करने वाले कैंडिडेट्स को डॉक्यूमेंट वैरीफिकेशन राउंड के लिए जाना होगा।

वेतनमान- इन पदों पर चयनित होने पर कैंडिडेट्स को सैलरी के तौर पर 19,900 रुपये से लेकर 1,42,000 रुपये प्रतिमाह दिए जाएंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News