SSC 2023 : 4500 पदों पर होनी है भर्ती, फरवरी-मार्च में परीक्षा, ये रहेंगे नियम-पात्रता, जानें डिटेल्स

SSC cgl Recruitment 2022-23

SSC CHSL Exam 2023 : कर्मचारी चयन आयोग ( Staff Selection Commission) के उम्मीदवारों के लिए काम की खबर है। SSC द्वारा लोअर डिवीजन क्लर्क (LDC) / जूनियर सचिवालय सहायक (JSA), डाटा एंट्री ऑपरेटर सहित 4500 पदों (SSC CHSL Vacancy 2022) को भरने के लिए प्रक्रिया जारी है, जिसकी लास्ट डेट 4 जनवरी 2023 है। उम्मीदवारों अंतिम तिथि से पहले आवेदन कर दें, अन्यथा आखरी दिनों में वेबसाइट पर हेवी ट्रैफिक होने से परेशानी आ सकती है।

आयु सीमा और योग्यता- इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से कक्षा 12वीं या समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए। इसके लिए आयु सीमा 18 से 27 वर्ष के बीच तय की गई है।इसमें ऑनलाइन फीस जमा करने की आखिरी तारीख 5 जनवरी 2023 है। वहीं, आवेदक 9 और 10 जनवरी 2023 को आवेदन फॉर्म में बदलाव कर सकते है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)