Laila Majnu Tree: क्या आपने कभी देखा है रोने वाला पेड़? यहां लैला मजनू के नाम से है प्रसिद्ध

Laila Majnu Tree

Laila Majnu Tree Nainital: लैला मजनू की प्रेम कहानी के बारे में दुनिया के लगभग हर शख्स को जानकारी है। कैसे एक दूसरे के प्यार में दोनों सारी दुनिया से दुश्मनी ले बैठे थे और अपने जीवन में परेशानियां उठाई थी ये तो सभी ने किस्से और कहानियों में सुना ही होगा। आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन नैनीताल में भी लैला मजनू है जो बहुत ही प्रसिद्ध है। चौंकिए मत ये कोई इंसान नहीं है बल्कि दो पेड़ है जो इसी नाम से पहचाने जाते हैं।

नैनीताल की खूबसूरत नैनी झील हमेशा ही पर्यटकों को अपनी और आकर्षित करती है। इसी झील में यह दो खूबसूरत पेड़ मौजूद है जो पानी और सतह के बीच आपसी सामंजस्य और प्रेम को दर्शाते हैं। अक्सर यह पेड़ जोड़े में पाए जाते हैं जिस वजह से इन्हें लैला मजनू नाम दिया गया है। ये देखने में बहुत आकर्षक होते हैं और झील की सुंदरता को बढ़ाते हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।