अजब-गजब: क्या आप जानते हैं भारत का ये गांव है दुनिया में सबसे अमीर, जानें यहां की कुल संपत्ति है इतने करोड़ रुपए

लाइफस्टाइल, डेस्क रिपोर्ट | जब भी हमारे सामने अमीर देश का जिक्र किया जाता है, तो अमूमन हमारे दिमाग में तुरंत विदेशी देशों के नाम ही जहन में आता है। लेकिन क्या आप जानते हैं भारत में एक ऐसा गांव है जो कि देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी सभी देशों और गांव को पकड़ते हुए सबसे अमीर गांव बना है। इस गांव में हर व्यक्ति के बैंक अकाउंट में लगभग 15 लाख रुपए हमेशा मौजूद रहते हैं, जिसके बारे में बहुत ही कम लोगों को ही पता है। तो चलिए आज के इस आर्टिकल में हम आपको उस अमीर गांव की खासियत के बारे में बताते है जिसे सुनकर आप हैरान हो जाएंगे।

अजब-गजब: क्या आप जानते हैं भारत का ये गांव है दुनिया में सबसे अमीर, जानें यहां की कुल संपत्ति है इतने करोड़ रुपए

यह भी पढ़ें – कर्मचारियों को राज्य सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, स्थानीय अवकाश की घोषणा, बंद रहेंगे कार्यालय, इतने दिन मिलेगा लाभ

दरअसल, यह गांव भारत के गुजरात में स्थित है, जिसका नाम ‘माधापर’ है। बता दें कि इस गांव में सभी लोग लखपति है। यहां हर लोगों के बैंक अकाउंट में लगभग 15 लाख रुपए हमेशा मौजूद रहते हैं और कुल मिलाकर इस गांव की कुल संपत्ति 5 हजार करोड़ रुपए है। यहां के अधिकतर लोग विदेश में रहते हैं। मीडिया रिपोर्टस् के मुताबिक, ‘माधापर’ में कुल 17 बैंक मौजूद हैं जहां विभिन्न प्रकार की साही सुख-सुविधाएं उपलब्ध है। इस गांव में खुद का स्कूल, कॉलेज, गौशाला, हेल्थ सेंटर, कम्युनिटी हॉल और पोस्ट ऑफिस है। लोगों को किसी चीज की कोई परेशानी नहीं होती। लोग अपना मनोरंजन करने के साथ ही खुद का पार्क भी है, जिसमें लोग अपना समय व्यतित करने के लिए इक्कठा होते हैं।

यह भी पढ़ें – MPESB MPPEB : उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण सूचना, विभिन्न पदों पर होगी भर्ती, जल्द करें आवेदन, जानें पात्रता और नियम 

एक मीडिया रिपोर्ट् के मुताबिक, माधापर गांव के 65 फीसदी लोग विदेशों में रहते हैं और जिनके लिए लंदन में एक संगठन बनाया गया है जो कि इस गांव के लोगों को एक-दूसरे के साथ आपस में जोड़े रखता है। इतने साल बीत जाने के बावजूद यहां रहने वाले लोगों ने अपनी जमीन नहीं बेची है।

यह भी पढ़ें – MP: हजारों कर्मचारियों-अधिकारियों को तोहफा, मिलेगा उच्च वेतनमान का लाभ, खाते में आएंगे 10000, बढ़ेगी सैलरी 

बता दें कि भारत एक आस्था का देश है जहां सभी देवी, देवताओं का वास होता है। यहां पूरब में अरुणाचल प्रदेश से लेकर पश्चिम की द्वारका तक, उत्तर में कश्मीर से लेकर दक्षिण के कन्याकुमारी तक हर कोने में देवी देवताओं का वास होता है। कहते हैं यहां भगवान स्वयं वास करते हैं और अपने भक्तों की रक्षा करते है। सभी की इच्छाओं को पूरा भी करते हैं साथ ही, उनके कष्टों का निवारण भी करते हैं। इसके अलावा भारत के हर कोने में ऋषि-मुनियों का भी वास रहा है। ऐसे में भारत के हर कोने में ऐसी कई सारी रहस्यमयी जगहें हैं जहां पर लोग दूर-दराज से घुमने आते हैं। ऐसे में ऐसी जगहों के बारे में जानकर आपको हैरानी जरुर होगी।

यह भी पढ़ें – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के युवाओं को दिया धनतेरस का तोहफा, पढ़ें ये खास रिपोर्ट 


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News