Ajab Gajab : हर महीने दुल्हन बनती है ये महिला, अनजान लोगों को Kiss करती है लड़की, जानिये लोगों के अजीबोगरीब शौक

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। ये दुनिया अजीबोगरी रहस्यों से भरी हुई है। इसे और आश्चर्यजनक बना देते हैं हम इंसान। कई लोगों के कुछ ऐसे शौक़ या आदतें (weird hobby) होती है, जिन्हें सुनकर कोई भी दांतों तले उंगली दबा ले। आईये जानते हैं ऐसे ही कुछ अनोखे और अजीब शौक़ के बारे में।

ये भी देखिये – अक्षय – मानुषी की जोड़ी का जलवा, Samrat Prithviraj फिल्म ने पहले दिन की करोड़ों की कमाई

पाकिस्तान की एक महिला को सजने संवरने का इतना शौक़ है कि वो हर हफ्ते एक बार दुल्हन बनती है। 43 साल की हीरा जीशान हर शुक्रवार को दुल्हन के साजो श्रृंगार में रहती है। ऐसा वो पिछले सोलह साल से करती आ रही है। हालांकि इसके पीछे भी एक कहानी है..सोलह साल पहले हीरा की मां बेहद बीमार पड़ गई और अस्पताल में उन्होने अपनी आखिरी ख्वाहिश जताई कि वो बेटी को दुल्हन के रूप में देखना चाहती हैं। उसकी शादी अस्पताल में ही एक ऐसे शख्स से तय कर दी गई जिसने उसकी मां को खून दिया था। उस वक्त हीरा मान गई लेकिन मां की बीमारी के चलते उसकी शादी बेहद सादा तरीके से हुई। मां की मौत ने उसे सदमे में डाल दिया। शादी के बाद उसके छह में से दो बच्चों की मौत हो गई और इसने हीरा को और अवसाद में डाल दिया। आखिर उसने इससे निकलने का तरीका ढूंढा और अब वो हर हफ्ते दुल्हन की तरह सजकर अपने बीते अरमानों को पूरा करती है। हीरा की इस आदत के कारण वो पाकिस्तान में काफी मशहूर है।

अटपटे शौक़ की दुनिया बहुत बड़ी है। मुंगेर के सकलदेव टुड्डू को अपने सिर पर जटा रखने का इतना शौक में उन्होंने करीब 25 साल से स्नान नहीं किया है। वहीं ब्रिटेन में महिला से पुरुष बनने की प्रोसेस से गुजरने वाले व्यक्ति की इच्छा थी कि वो बच्चे को जन्म दे और विज्ञान की मदद से ये इच्छा पूरी भी हुई। एक महिला ने कुत्ते के साथ धूमधाम से शादी की तो एक जिम ऐसा भी है जहां पेशेवर रेसलर लड़कियों के साथ लड़कों की लड़ाई करवाते हैं। अचरज वाली बात ये कि लड़के इन लड़कियों से लड़ने के लिए खुद पैसे खर्च करते हैं। एक लड़की ने अपने ब्वॉयफ्रेंड को सिर्फ इसलिए चाकू मार दिया क्योंकि वो उसके पसंदीदा चिप्स का पैकेट पूरा चट कर गया था।

फ्रांस के रॉबर्ट मार्शा ने अ105 साल की उम्र में जो कमाल कर दिखाया, वो कोई सामान्य व्यक्ति सोच भी नहीं सकता।  रॉबर्ट ने एक घंटे मे 22.54 किमी साइकिल चलाई। वहीं मशहूर कैडबरी चॉकलेट बनाने वाली कंपनी ने हायलेई कर्टिस की जीभ का बीमा करवाया है और वो भी पूरे एक मिलियन पाउंड का। एक लड़की का दिल रोबोट पर आ गया और उसने रोबोट के साथ ही सगाई कर ली। कोसोवो की रहने वाली एक लड़की को बहुत ही अलग तरह का शौक़ है। वो अनजान लोगों को किस करती है। क्रिस्टियाना कुयूकी नाम की लड़की को अलग अलग जगहों पर घूमने का शौक़ है और वो ऐसी जगहों पर अनजान लोगों को किस करती है।