सपने में देखा लॉटरी का नंबर, डेढ़ करोड़ से ज्यादा राशि का इनाम जीता

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। सपने (Dream) तो हम सभी देखते हैं..कभी सोते हुए कभी जागते हुए। लेकिन नींद में आने वाले सपनों के पीछे आखिर क्या कारण हैं। क्या ये हमारे अचेतन मन की किसी अवस्था का चित्रण है या इसके पीछे और गूढ़ रहस्य है। क्या सपने भी कभी सच हो सकते हैं। ऐसे कई मामले सामने आए हैं जिनमें लोगों ने नींद में देखे गए सपने सच होने का दावा किया है। लेकिन अगर कोई व्यक्ति ये कहे कि उसे सपने में लॉटरी का नंबर (lottery numbers) दिखता है और उसी आधार पर वो अब तक लाखों रूपये जीत चुका है तो आप क्या कहेंगे।

यह मामला अमेरिका के वर्जानिया इलाके का है, यहां रहने वाले अलोंजो कोलमैन (Alonzo Coleman) नाम के शख्स ने दावा किया है कि उसने सपने में लॉटरी का एक नंबर देखा था। इसके बाद उसने वो नंबर वाला लॉटरी टिकिट खरीद लिया और उसी पर उसने 250000 डॉलर की रकम जीती है। ये लॉटरी उसने सिर्फ 2 डॉलर में खरीद थी जिसपर 2.5 लाख डॉलर मिले। ये रकम भारतीय रुपये में 1 करोड़ 57 लाख रुपये होती है। अलोंजो की बात कितनी सच है ये कहना तो मुश्किल है, लेकिन उसके दावे से एक बार फिर इस बहस ने तेजी पकड़ ली है कि क्या वाकई सपने भविष्य का कोई संकेत होते हैं या हमें हमारे भविष्य की जानकारी देते हैं। इस बात का अभी तो कोई ठोस जवाब नहीं है, लेकिन लॉटरी जीतने वाला शख्स मालामाल जरूर हो गया है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।