Famous Food: विदेशियों को बहुत पसंद आते हैं ये 5 भारतीय पकवान, लाजवाब स्वाद बना देता है दीवाना

भारत अपनी संस्कृति और परंपरा के साथ स्वादिष्ट व्यंजनों के लिए भी पहचाना जाता है। यहां कई ऐसे पकवान बनाए जाते हैं जो विदेशियों के बीच भी बहुत प्रसिद्ध है।

Famous Food

Famous Food Of India: भारत एक ऐसा देश है जो अपनी संस्कृति, परंपरा, रहन-सहन, पहनावे और बोली की वजह से दुनिया भर में पहचान रखता है। यहां पर कई सारे पर्यटक स्थल है जहां पर्यटकों की भीड़ देखी जाती है। इसके अलावा भारत अपने स्वादिष्ट व्यंजनों के लिए भी पहचान रखता है।

अगर स्वाद से किसी का दिल जीतने की बात आती है तो भारतीय व्यंजन इस मामले में अव्वल हैं। तरह-तरह के मसाले के साथ यहां ऐसे कई व्यंजन बनाए जाते हैं। जो न सिर्फ भारतीयों बल्कि विदेशियों को भी बहुत पसंद आते हैं। चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे ही पकवानों के बारे में बताते हैं जो विदेशी भी बहुत चाव से खाते हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।