ये हैं दुनिया के 3 सबसे Expensive Perfume, करोड़ों रुपए है इनकी कीमत

इस दुनिया में एक से बढ़कर एक और अनोखी चीज मौजूद है। कुछ चीजें अपनी कीमत की वजह से पहचानी जाती हैं। चलिए आज हम आपको सबसे महंगे इत्र के बारे में बताते हैं।

Expensive Perfume,

Expensive Perfume: हर कोई चाहता है कि उसके शरीर से अच्छी महक आए और इसके लिए लोगों को इत्र या परफ्यूम का इस्तेमाल करते हुए देखा जाता है। वैसे शरीर से महक आने के अलावा अब तो यह फैशन सेंस का हिस्सा भी बन चुका है। अपने घर से बाहर निकलता है तो परफ्यूम या डिओडरेंट जरूर लगाता है।

इस दुनिया में सस्ती से सस्ती और महंगी से महंगी चीज मिलती है। सभी अपने बजट के मुताबिक किसी भी चीज की खरीदारी करते हैं। आप में से बहुत से लोग परफ्यूम या इत्र का इस्तेमाल करते होंगे। सभी का अपना अपना बजट या पसंद होगी जिस हिसाब से आप इनकी खरीदारी करते होंगे। लेकिन क्या आप में से कभी किसी ने यह सोचा है कि इस दुनिया का सबसे महंगा इत्र कौन सा होगा। अगर नहीं तो चलिए आज हम आपको इसकी जानकारी दे देते हैं।

शुमुख है सबसे महंगा इत्र

दुनिया का सबसे महंगा इत्र शुमुख है, जिसकी खुशबू बहुत ही लाजवाब है। यह मुख्य रूप से दुबई में पाया जाता है। बहुत से लोग इस इत्र का उपयोग करते हैं जिसकी कीमत करोड़ों रुपए।

करोड़ों रुपए है कीमत

दुनिया के इस सबसे महंगे इत्र की कीमत की बात करें तो यह 10 करोड रुपए का है। इस इत्र की सुगंध 12 घंटे तक त्वचा में और कपड़ों में लगभग 30 दिनों तक रहती है।

ये है दूसरा इत्र

अगर दुनिया के दूसरे सबसे महंगे इत्र की बात करें तो यह गोल्डन डिलीशियस है। ऐसा बताया जाता है कि इस परफ्यूम की केवल एक ही बोतल बनाई गई थी ताकि उससे मिला हुआ पैसा दान दिया जा सके। इसकी बोतल में 2909 कीमती पत्थर, 183 पीले नीलम, 2700 सफेद हीरे लगे हैं। इसकी कीमत 7.7 करोड़ रुपए बताई जाती है।

तीसरा इत्र

इस दुनिया के तीसरे महंगे इत्र की बात करें तो यह क्लाइव क्रिश्चियन है। इसकी सुगंध लाजवाब है। इसकी 50 एमएल की बोतल 10 लाख डॉलर में आती है। इसे DKNY कंपनी द्वारा तैयार किया जाता है। ये इत्र क्रिस्टल बॉटल में मिलता है।

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी इंटरनेट पर उपलब्ध विभिन्न माध्यमों के जरिए बताई गई है। MP Breaking News इनकी पुष्टि नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News