ये है जोधपुर के 4 Popular Street Food, बड़े चाव से खाते हैं लोग, आप भी चखें स्वाद

राजस्थान अपनी संस्कृति के साथ बेहतरीन खान-पान के लिए भी पहचाना जाता है। चलिए आज हम आपको यहां से कुछ स्वादिष्ट स्ट्रीट फूड के बारे में बताते हैं।

Popular Street Food

Popular Street Food: राजस्थान भारत का एक प्रसिद्ध राज्य है। इस जगह को अपनी संस्कृति, रहन-सहन, पहनावे और इतिहास के लिए पहचाना जाता है। राजस्थान की भाषा जितनी मीठी है उतने ही स्वादिष्ट यहां के व्यंजन भी है।

राजस्थान में कई शहर है जो अपने अंदर बेहतरीन इतिहास को समेटे हुए हैं। जोधपुर यहां का एक प्रसिद्ध शहर है और यहां घूमने के लिए कई सारे पर्यटक स्थल मौजूद है। जोधपुर की खासियत यह है कि यहां के अधिकतर घर नीले रंग में रंगे हुए हैं इस वजह से इसे ब्लू सिटी के नाम से पहचाना जाता है। अपनी सुंदरता के अलावा इस जगह को ऑथेंटिक व्यंजनों के लिए पहचाना जाता है। चलिए आज हम आपके यहां के कुछ पॉपुलर स्ट्रीट फूड के बारे में बताते हैं जिन्हें एक बार तो सभी को ट्राई करना चाहिए।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।