सपने में देखी गई ये 12 चीजें भविष्य की ओर करती है इशारा, जानें क्या कहती है Dream Astrology

आज के आर्टिकल में हम आपको 12 ऐसे संकेत के बारे में बताएंगे, जिनमें से कुछ शुभ भी होते हैं और कुछ अशुभ भी माने जाते हैं।

Sanjucta Pandit
Published on -

Dream Astrology : रात में सोने के बाद लोग गहरी नींद में किसी और दुनिया की सैर कर रहे होते हैं, जिसे सपना कहते हैं। इनमें से कुछ सपने ऐसे होते हैं, जो लोग सुबह उठने के साथ ही भूल जाते हैं, तो कुछ सपने ऐसे होते हैं जो उन्हें कई दिनों और सालों तक याद रह जाते हैं। कुछ सपने घर से जुड़े होते हैं, तो कुछ अजीबोगरीब भी होते हैं। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, इन सभी सपनों का इंसान के जीवन से डायरेक्ट कनेक्शन माना गया है। दरअसल, शास्त्र में इस बात का जिक्र किया गया है कि लोग जो भी सपने देखते हैं उन सभी का कुछ-ना-कुछ अर्थ होता है और भविष्य में होने वाली घटनाओं का यह संकेत भी माना जाता है जोकि शुभ और अशुभ दोनों होते हैं। तो चलिए आज के आर्टिकल में हम आपको 12 ऐसे संकेत के बारे में बताएंगे, जिनमें से कुछ शुभ भी होते हैं और कुछ अशुभ भी माने जाते हैं। आइए जानते हैं विस्तार से…

galaxy dream world with a person standing looking

जानें वो 12 सपनों के बारे में…

  • स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर सपने में आप बिल्ली को रोते हुए देखते हैं तो यह मृत्यु का संकेत माना गया है। इसका अर्थ है कि बहुत ही जल्द आपके घर में कोई अप्रिय घटना घटने वाली है, जिससे दुख का माहौल हो सकता है।
  • सपने में अगर आप कौवे को बोलते हुए सुनते हैं, तो सपना शास्त्र के अनुसार यह मेहमान के आगमन का संकेत माना गया है।
  • स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर आप सपने में खुद के घर पर सफेद बिल्ली को घूमते हुए देखते हैं तो इसका अर्थ है कि बहुत ही जल्द आपके भविष्य में कुछ बड़ा बदलाव होने वाला है, जिससे आप जीवन में तरक्की कर पाएंगे।
  • स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर सपने में अपने खुद के सर पर कौवे को बैठते हुए देखते हैं तो यह आपके लिए अशुभ संकेत हो सकता है। आपको पहले से ही इसके लिए सावधान हो जाना चाहिए, क्योंकि यह मुसीबत आने का साइन माना जाता है।
  • कई बार लोग सपने में सोते हुए कोयल को बोलते हुए देखते हैं जोकि काफी शुभ संकेत माना गया है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यह खुशहाली का संकेत है।
  • स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर आप सपने में कुत्ते को रोते हुए देखते हैं तो इसका अर्थ है कि बहुत ही जल्द आप किसी बड़ी मुसीबत में फंसने वाले हैं। आपको धन की हानि भी हो सकती है या फिर आप स्वास्थ्य को लेकर भी परेशान हो सकते हैं।
  • स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर आप सपने में चिड़ियों को चहचहाते हुए देखते हैं तो यह आपके लिए शुभ संकेत हो सकता है। इसका अर्थ है कि आपके घरवालों पर देवी-देवताओं का आशीर्वाद बना हुआ है।
  • सपने में अगर आप अपने घर पर गाय को प्रवेश करते हुए देखते हैं, तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार यह बेहद ही शुभ संकेत माना जाता है। इसका अर्थ है कि देवगण आपसे प्रसन्न है और बहुत ही जल्द उनका आपके घर पर आगमन हो सकता है, जिससे आपकी सारी परेशानी दूर हो जाएगी।
  • स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर आप सफेद कबूतर को अपने सपने में उड़ते हुए या फिर दान चुगते हुए देखते हैं तो यह काफी शुभ संकेत माना गया है। दरअसल, इस सपने का अर्थ है कि घर पर आपके शांति का माहौल बनेगा।
  • स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर आप दूध से भरा हुआ पतिला देखते हैं, तो यह भी माता लक्ष्मी के आगमन का शुभ संकेत माना गया है। इससे आपके जीवन में चल रही सारी समस्याएं खत्म हो जाएगी।
  • अगर आप सपने में किसी को रोते हुए देखते हैं, तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार यह बहुत ही अशुभ सपना माना गया है। दरअसल, यह किसी बड़ी मुसीबत का संकेत होता है। इसलिए आपको पहले से ही सावधान हो जाने की जरूरत है।
  • वहीं, अगर आप सपने में पेड़ों को काटते हुए देखते हैं तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार यह बहुत ही अशुभ संकेत माना जाता है। इसका अर्थ है कि आपकी जिंदगी में कभी भी भूचाल आ सकता है। इसलिए आपको पहले से सावधान होने की जरूरत है।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News