अजब गजब : जब सिक्का उछाल कर किया गया चुनाव में विजयी प्रत्याशी का फैसला

चुनाव परिणाम के दिन अक्सर विचित्र क्षण आ जाते हैं। जो जल्दी ही इंटरनेट पर चर्चा का विषय बन जाते हैं। यह लगभग सभी जगहों पर होता है जो लोकतांत्रिक प्रक्रिया के माध्यम से नेताओं का चुनाव करते हैं।

अजब गजब, डेस्क रिपोर्ट। चुनाव परिणाम के दिन अक्सर विचित्र क्षण आ जाते हैं। जो जल्दी ही इंटरनेट पर चर्चा का विषय बन जाते हैं। यह लगभग सभी जगहों पर होता है जो लोकतांत्रिक प्रक्रिया के माध्यम से नेताओं का चुनाव करते हैं। यह उत्सव, दिल टूटने और कहानियों का दिन बनने का दिन होता है। आपने कई दफा अजीब और विचित्र चुनाव परिणाम और मतदान दिवस की कहानियां देखी होंगी। लेकिन क्या आपने कभी ऐसा चुनाव देखा है जहां टॉस जीतकर विजेता का फैसला किया गया हो?

यह भी पढ़ें – KTM ने उठाया अपनी नई एडवेंचर बाइक से पर्दा, जाने कीमत से लेकर फीचर्स तक की जानकारी

5 मई को, पूरे ब्रिटेन में लोग अपने स्थानीय चुनावों में मतदान करने के लिए निकले। लेकिन एक काउंटी में मुकाबला इतना करीबी था कि टॉस टॉस करके विजेता घोषित करना पड़ा। दरअसल मॉनमाउथशायर काउंटी काउंसिल ने इस चुनाव में सबसे कम मार्जिन देखा। इस वजह से, उन्होंने सिक्का उछाल कर ललनफॉइस्ट फॉवर और गोविलॉन के लिए वोट तय किया।

यह भी पढ़ें – आलीराजपुर जोबट एसडीओपी नीरज नामदेव का साइबर अपराध रोकने का एक अनूठा नवाचार प्रयास

मॉनमाउथशायर काउंटी काउंसिल में लेबोर के ब्रायोनी निकोलसन कंजर्वेटिव के टॉमोस डेविस के खिलाफ थे। अविश्वसनीय रूप से, दोनों उम्मीदवारों को 679 वोट मिले। अंत में, निकोलसन द्वारा सिक्के के गलत पक्ष का अनुमान लगाने के बाद टॉमोस डेविस को परिषद के लिए चुन लिया गया है। इस चुनाव में दोनों ही पक्षों के बीच घमासान देखने को मिला। लेकिन सिक्का उछालने के बाद एक वर्ग को अधिक झटका लगा है क्योंकि जिसको उन्होंने वोट किया था वह परिषद् के दौड़ से बाहर हो चुके हैं।