Famous Food: भारत के इन 5 राज्यों में मिलेगा स्वाद का खजाना, जानें यहां की कौन सी डिश है मशहूर

भारत का हर राज्य अपने आप में बहुत विशेष है। सभी जगह का रहन-सहन और खानपान अलग है जो लोगों के बीच बहुत प्रसिद्ध है।

Famous Food

Famous Food: भारत विविधताओं से भरा हुआ एक ऐसा देश है जहां पर अलग-अलग संस्कृति, धर्म, परंपराओं, मायताओं को मानने वाले लोग रहते हैं। यहां के हर राज्य की अपनी अलग-अलग पहचान, रहन-सहन और खानपान है जो दूसरी जगह से अलग है। रहन-सहन और परंपराओं के अलावा हर जगह के खाने का स्वाद भी अलग है। मध्य प्रदेश में जहां नमकीन और पोहे जलेबी प्रसिद्ध है। तो पंजाब में मक्के की रोटी और सरसों का साग पसंद किया जाता है। चलिए आज हम आपको भारत के कुछ प्रसिद्ध राज्यों में मिलने वाले प्रसिद्ध भोजन के बारे में बताते हैं।

पंजाब

पंजाब भारत का एक प्रसिद्ध राज्य है जो अपनी रौनक और जिंदादिली के चलते पहचाना जाता है। पंजाब का खाना देश ही नहीं बल्कि विदेशों तक मशहूर है। जब आप यहां जाएंगे तो आपको यहां राजमा चावल, आलू के पराठे, छोले भटूरे, लस्सी का आनंद लेने को मिल जाएगा।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।