Baby Name: इन सुंदर नामों पर करें बच्चों का नामकरण, यहां देखें पॉपुलर नाम की लिस्ट और उनके अर्थ

माता-पिता अपनी संतान को सबसे ज्यादा प्यार करते हैं। अगर आपके घर में किसी नन्ही बेटी का आगमन हुआ है तो चलिए उसके लिए कुछ प्यारे नाम जानते हैं।

Baby Name

Baby Name: हर माता-पिता के लिए उनकी संतान से ज्यादा कीमती कोई नहीं होता। घर में जब बच्चे का आगमन होता है तो माता-पिता का जीवन खुशियों से भर जाता है। अपने जीवन की इस खुशी का माता-पिता दिल खोल कर स्वागत करते हैं।

घर में बच्चों के आने के बाद उनके लिए हर चीज खास बनाई जाती है। हिंदू धर्म में 16 संस्कार होते हैं जिनमें से एक नामकरण संस्कार भी होता है। नामकरण संस्कार के दौरान बच्चों को कोई प्यार और अर्थपूर्ण नाम दिया जाता है। अगर आप अपने बच्चों के लिए कोई खूबसूरत नाम ढूंढ रहे हैं तो चलिए आज हम आपको बहुत ही प्यारे नाम बताते हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।