ये है दुनिया का सबसे अनोखा बाजार, यहां सामान की जगह मिलती है दुल्हन, देखें यहां

यदि आपकी लंबी समय से शादी नहीं हो रही है, तो अब आपका यह इंतजार खत्म होने वाला है क्योंकि आज हम आपको दुल्हन मंडी के बारे में बताएं, जहां से आप अपने लिए दुल्हन खरीद सकते हैं।

Bulgaria Bride Market

Market of Brides : शादी एक ऐसा बंधन होता है, जब दो नए लोगों की जिंदगी उम्र भर के लिए एक-दूसरे के साथ जुड़ जाते हैं। उनके साथ-साथ उनकी फैमिली भी एक-दूसरे से नए रिश्ते में बंध जाते हैं। शादी होने के बाद दोनों ही पार्टनर एक-दूसरे के साथ अपना सुख-दुख बांटते हैं। अपनी सारी चीज एक-दूसरे से शेयर करते हैं। वह उनके साथ अपनी फ्यूचर प्लानिंग करते हैं। एक-दूसरे के साथ काफी ज्यादा वक्त बिताना पसंद करते हैं।

यदि आपकी लंबी समय से शादी नहीं हो रही है, तो अब आपका यह इंतजार खत्म होने वाला है क्योंकि आज हम आपको दुल्हन मंडी के बारे में बताएं, जहां से आप अपने लिए दुल्हन खरीद सकते हैं।

दुनिया का अनोखा बाजार

दरअसल, इस दुनिया में एक ऐसा देश मौजूद है, जहां पर माता-पिता अपनी बच्ची को शादी के लिए बेचते हैं। जिनकी कीमत उनके उम्र के हिसाब से लगाई जाती है। यहां आपको हर उम्र की लड़कियां मिल जाएगी। यह देश कोई और नहीं बल्कि बुल्गारिया है, जो कि दुल्हन मंडी के नाम से जाना जाता है।

दुल्हन मंडी

यहां आप अपनी पसंद, अपने बजट के हिसाब से दुल्हन खरीद सकते हैं। यहां पर दूर दराज से लोग अपने लिए या फिर परिवार के सदस्यों के लिए दुल्हन खरीदने आते हैं। यह मार्केट बुल्गारिया के सितारा जगोरा में हर वसंत पर लगती है। यहां पर लड़कियों को दुल्हन के तौर पर बेचा जा सकता है। लड़के यहां से अपने लिए खरीद कर ले जा सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यहां के मार्केट में दुल्हन बनकर आने वाली लड़कियों को भी इससे कोई दिक्कत नहीं होती है। यहां वह अपनी खुशी से इस परंपरा को निभाती है। साथ ही जो भी लड़का उन्हें खरीदता है, वह खुशी-खुशी उनके साथ चली जाती हैं और आगे का जीवन खुशहाल तरीके से बिताती हैं।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News