सेहत के लिए फायदेमंद है ओरेगेनो का सेवन, जानें अद्भुत फायदे

Oregano Health Benefits

Oregano Health Benefits : आजकल के लोगों को खाने में सबसे ज्यादा ओरेगेनो का इस्तेमाल करना पसंद होता है। दरअसल यह पिज़्ज़ा और सैंडविच के मसाले में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। ओरेगेनो का सेवन हमारी सेहत के लिए भी फायदेमंद माना जाता है। इसके सेवन से कई तरह की समस्याओं से छुटकारा पाया जा सकता है। आज हम आपको ओरेगेनो खाने से सेहत को होने वाले फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं। तो चलिए जानते हैं ऑर्गेनो के सेवन से जोड़ों के दर्द से राहत पानी से लेकर बालों के लिए फायदेमंद होने तक के अद्भुत फायदों के बारे में –

ओरेगेनो में भरपूर मात्रा में पोषक तत्व पाए जाते हैं। इसमें विटामिन ए, विटामिन सी और विटामिन ई भी भरपूर मात्रा में होते हैं। इन तीनों विटामिन को सबसे अच्छा एंटीऑक्सीडेंट माना जाता है। यह शरीर की कई समस्याओं को दूर करने के लिए फायदेमंद साबित होते हैं। इतना ही नहीं ओरेगेनो के सेवन से शरीर के फ्री रेडिकल्स के प्रभाव को भी काम किया जा सकता है।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।