चेहरे पर चाहिए चांद सी चमक? इस एक पत्ते का लगाएं फेस पैक, जानें फायदे

Avatar
Published on -
Curry Leaves Face Pack Benefits

Curry Leaves Face Pack Benefits : खूबसूरत दिखने के लिए लोग कई तरह के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन वह प्रोडक्ट्स केमिकल युक्त होते हैं जो बाद में त्वचा को काफी ज्यादा नुकसान पहुंचाते हैं। इतना ही नहीं चेहरे के दाग धब्बे और पिंपल्स हटाने के लिए भी कई लोग घरेलू नुस्खे अपनाते हैं लेकिन उन नुस्खों को सही तरीके से इस्तेमाल नहीं किया जाए तो दिक्कतें और ज्यादा बढ़ जाती है जो परेशान कर देती हैं।

अगर आप भी अपने चेहरे की रंगत बढ़ाना चाहते हैं और दाग धब्बे दूर करना चाहते हैं तो आज हम आपको एक ऐसे पत्ते का फेस पैक बनाने के बारे में बताने जा रहे हैं जो काफी ज्यादा फायदेमंद साबित होगा। दरअसल, उन पत्तों में काफी ज्यादा गुण पाए जाते हैं जो त्वचा के लिए फायदेमंद होते हैं। चलिए जानते हैं कैसे बनाया जाता है उस पत्तों का फेस पैक और क्या है उसके फायदे –

करी पत्ते का फेस पैक

करी पत्ते में कई सारे पोषक तत्व पाए जाते हैं जो त्वचा के पिंपल्स मुंहासे दाग धब्बों से छुटकारा दिलाते हैं। दरअसल यह एंटीऑक्सीडेंट और एंटीबैक्टीरियल गुण से भरपूर होता है। ऐसे में अगर इसके पत्तों को पीसकर उसका फेस पैक चेहरे पर लगाया जाए तो वह काफी ज्यादा फायदा पहुंचता है।

फेस पैक बनाने की विधि और सामग्री

सामग्री

ग्लोइंग स्किन के लिए करी पत्ते का फेस पैक अगर आप बनाना चाहते हैं तो आपके करीब 200 ग्राम कड़ी पत्ते लेना है। उसमें एक चम्मच हल्दी पाउडर मिलाकर एलोवेरा जेल या गुलाब जल डालकर अच्छे से पीस लें। आपका पेस्ट तैयार हो जाएगा। उसे पेस्ट को अच्छे से मिलाने के बाद आप अपने त्वचा पर लगाएं। त्वचा पर फेस पैक लगाने से पहले आपको अपने चेहरे को कुनकुने पानी से धोकर साफ करना होगा। उसके बाद आप इसे लगाएंगे तो आपको काफी ज्यादा फायदे देखने को मिलेंगे।

करी पत्ते के इस फेस पैक को आप अपने चेहरे और गर्दन पर लगाकर काम से कम 15 मिनट के लिए छोड़ दें। उसके बाद आप अपने चेहरे को कुनकुना पानी से धोएं। आपको काफी ज्यादा फायदा देखने को मिलेगा। आपको हफ्ते में दो बार इस फेस पैक को अपने चेहरे पर लगाना है।

त्वचा पर करी पत्ते का फेस पैक लगाने के फायदे

  • त्वचा चमकदार बनती है।
  • दाग धब्बे दूर होते हैं।
  • झाइयां दूर होती है।
  • स्क्रीन हाइड्रेट रहती है।
  • पिंपल से छुटकारा मिलता है।
  • त्वचा में नमी बनी रहती है।
  • त्वचा रोग से छुटकारा मिलता है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News