सर्दियों में मेकअप करते वक्त भूलकर भी ना करें ये गलतियां, रखें इन बातों का ध्यान, चेहरा दिखेगा ग्लोइंग

makeup hacks

Winter Makeup Tips: मेकअप करना हर लड़की को पसंद होता है। मेकअप एक प्रकार का सोलह श्रृंगार है। मेकअप के लिए कोई मौसम वक्त या माहौल नहीं होता है मेकअप जब चाहे तब किया जा सकता है। मेकअप करने से चेहरा और भी ज्यादा खूबसूरत बनता है। लेकिन हर मौसम के हिसाब से मेकअप करने का तरीका भी अलग होता है। अब जैसे सर्दियों का मौसम चल रहा है तो हम बात करेंगे कि सर्दियों के मौसम में मेकअप करते समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए और क्या गलतियां नहीं करनी चाहिए।

सर्दियों के मौसम में हवा में नमी की कमी होती है जिसके कारण चेहरा ड्राई नजर आता है। ऐसे में अगर मेकअप करने के दौरान कुछ बातों का ध्यान नहीं रखा जाए, तो मेकअप क्रैक और ड्राई नजर आता है। इसी के चलते आज हम आपके लिए कुछ ऐसी टिप्स लेकर आए हैं जिन्हें सर्दियों के मौसम में अपनाने से मेकअप बहुत अच्छा होता हैं, चेहरा भी ग्लोइंग नजर आता है।

सर्दियों में मेकअप करते वक्त किन बातों का रखें ध्यान

मॉइश्चराइजर लगाएं

सर्दियों के मौसम में आमतौर पर सभी की त्वचा रूखी सूखी और बेजान दिखने लगती है। ऐसे में इस मौसम में मेकअप करने से पहले सबसे पहले चेहरे पर मॉइश्चराइजर अच्छी तरह से लगाना चाहिए। मॉइश्चराइजर लगाने से मेकअप टिका रहता है, फटता नहीं है और चेहरा भी ग्लोइंग नजर आता है।

शिमर का इस्तेमाल करें

सर्दियों के मौसम में दिन के समय हल्का ही मेकअप अच्छा लगता है। लेकिन अगर आप रात में मेकअप कर रहे हैं, तो मेकअप करने के दौरान आप शिमर का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आप हल्का ब्लश लगा सकती हैं और आईशैडो को थोड़ा हाईलाइट कर सकती हैं।

बोल्ड लिपस्टिक

सर्दियों के मौसम में बोल्ड लिपस्टिक अच्छी नजर आती है। आप मेकअप करने के दौरान चेरी रेड, डीप रेड, मैरून जैसे डार्क शेड का इस्तेमाल कर सकते हैं। सर्दियों के मौसम में रात के इवेंट में रेड लिपस्टिक शेड बहुत अच्छा लगता है।

सर्दियों के मौसम में किन चीजों को न लगाएं

फाउंडेशन

सर्दियों के मौसम में हवा में नमी की कमी होती है जिस वजह से त्वचा बेजान और रूखी हो जाती है। इसलिए इस मौसम में कभी भी फाउंडेशन का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। अगर आप फाउंडेशन के बिना मेकअप नहीं कर सकती हैं, तो थोड़ा सा फाउंडेशन लें और उसमें मॉइश्चराइजर मिलाकर चेहरे पर लगाएं। ऐसा करने से चेहरा ग्लोइंग नजर आएगा और ड्राइनेस नहीं आएगी।

मैट लिपस्टिक से बचें

सर्दियों के मौसम में होंठ फटने की समस्या भी होती है। ऐसे में मैट लिपस्टिक का उपयोग न करें। इसके साथ ही इस बात का भी जरूर ध्यान रखें की लिपस्टिक लगाने से पहले होठों पर मॉइश्चराइजर या फिर लिप बाम जरूर लगाए। ऐसा करने से होंठ फटे हुए नहीं दिखते हैं, होंठों में नमी बनी रहती है।


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News