कहीं आप नहाने के तुरंत बाद तो नहीं करते ये गलतियां, हो जाएं सतर्क, चेहरे पर उम्र से पहले नजर आने लगता है बुढ़ापा

भावना चौबे
Published on -
old

After Bathing Mistakes: अपनी आजकल की व्यस्थ दिनचर्या में अपने शरीर का ध्यान रखना बहुत महत्वपूर्ण है और इस दिनचर्या का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा नहाना भी है। लेकिन आपको बता दें की नहाने के बाद कुछ गलतियां करना, त्वचा के लिए हानिकारक हो सकती हैं। यहां हम आपको बता रहे हैं वो 5 गलतियां जो नहाने के बाद नहीं करनी चाहिए:

शॉवर का अत्यधिक इस्तेमाल

ज्यादा समय तक गरम पानी में रहना और बार-बार शॉवर का इस्तेमाल करना त्वचा को नुकसान पहुंचा सकता है। गरम पानी से त्वचा की नमी उड़ जाती है जिससे रूखे पन की वृद्धि होती है। इसलिए, शॉवर का समय कम रखें और हमेशा हलके गरम पानी का इस्तेमाल करें।

Continue Reading

About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग रंग होता है, यह इतना चमकदार रंग होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा की कलम में बहुत ताकत होती है, इस कलम की ताकत को बरकरार रखने के लिए हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन से बीए स्नातक किया। मैं अब आगे इसी विषय में DAVV यूनिवर्सिटी से स्नाकोत्तर कर रही हूं। मेरा पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू ही हुआ है। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग, वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली, धर्म इन विषयों पर लिखना अच्छा लगता है।