सर्दियों में खाएं गोभी के कुरकुरे पकौड़े, जानिए रेसिपी

Amit Sengar
Published on -
Gobhi Ke Pakode

Gobhi Ke Pakode Recipe : सर्दी का सीजन चल रहा है और ऐसे में अधिकतर लोगों को गर्म चाय के साथ पकौड़ों का स्वाद लेना बेहद पसंद होता है। हर कोई सर्दी में गरमा गर्म चीजें खाना बेहद पसंद करता है। वहीं आप सभी ने अलग-अलग तरह के पकौड़े खाए होंगे। मगर क्या आप ने गोभी के पकौड़े खाएं है नहीं तो, आज हम आपको बताने जा रहे हैं। इसे बनाने की आसान विधि…

सामग्री

1 कप कद्दूकस की फूलगोभी, 1/2 कप बेसन, स्वादानुसार नमक, 1 बड़ा चम्मच धनिया पाउडर, 1 बड़ी चम्मच सौंफ 1/2 चम्मच हल्दी पाउडर, 1 चम्मच कश्मीरी मिर्च पाउडर, 1 चम्मच कसूरी मेथी, 1 चम्मच दरदरा कुटा धनिया, 1 बही चम्मच अदरक हरी मिर्च का पेस्ट, 1 चम्मच तेल और तलने के लिए तेल।

ऐसे बनाए

कद्दूकस की फूलगोभी को हल्के हाथ से निचोड़ें। फिर इसमें सभी सामग्री मिलाएं (यदि थोड़ा सुखा लगे तो पानी मिलाएं) गर्म तेल में पकौड़े डालकर कुछ देर तलने के बाद कच्चा निकाल लें। फिर ठंडा होने के बाद प्लेट से दबाकर चपटा कर लें। दोबारा से गर्म तेल में तलें। पकौड़ों को धनिए की चटनी के साथ खाएं।

*Disclaimer :- यहाँ दी गई जानकारी अलग अलग जगह से जुटाई गई सामान्य जानकारी है, Mpbreakingnews दी गई जानकारी की पुष्टि नहीं करता है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News