Fashion: स्टाइलिश और एलिगेंट लुक देगी चिकनकारी साड़ी की ये डिजाइंस, ऐसे करें कैरी

साड़ी हर महिला की खूबसूरती को बढ़ाने का काम करती है। अगर आपको अपनी साड़ी कलेक्शन में कुछ जोड़ना है तो आप चिकनकारी वर्क की साड़ी खरीद सकती हैं।

Fashion

Fashion: महिलाएं स्टाइल और फैशन में बने रहना सबसे ज्यादा पसंद करती हैं। मार्केट में किस चीज का ट्रेंड चल रहा है इसके बारे में किसी को जानकारी हो ना हो लेकिन महिलाओं को जानकारी जरूर होती है। वह हमेशा फैशन को फॉलो करते हुए स्टाइल स्टेटमेंट सेट करना चाहती हैं। वेस्टर्न से लेकर इंडियन महिलाओं के लिए हर तरह के आउटफिट में एक से बढ़कर एक विकल्प बाजार में उपलब्ध है।

साड़ी एक ऐसा आउटफिट है जो किसी भी महिला की खूबसूरती में चार चांद लगाने का काम करती है। जब आप बाजार में जाएंगे तो आपको एक नहीं बल्कि कहीं वैरायटी की साड़ी देखने को मिल जाएगी। ढेर सारे कलर ऑप्शन भी मार्केट में अवेलेबल है जिन्हें आप अपनी पसंद के हिसाब से चुन सकते हैं।

साड़ियों की डिजाइन की बात चल रही है तो चिकनकारी डिजाइन साड़ी बहुत ही बेहतरीन लगती है। इस तरह का पैटर्न आपको लोगों की भीड़ में अलग लुक देने का काम करता है। चलिए आज हम आपको कुछ डिजाइन बताते हैं जिन्हें आप अपने कलेक्शन में शामिल कर सकती हैं।

रेड चिकनकारी

रेड कलर हमेशा फैशन ट्रेंड में बना रहता है क्योंकि यह एवरग्रीन है। जब आप इस कलर की चिकनकारी साड़ी लेने जाएंगी तो आपको सिक्वेन वर्क देखना चाहिए। इसे काफी बारीकी से किया जाता है जो देखने में बहुत ही सुंदर लगता है। इसके साथ आप ब्लैक या रेड कलर का स्लीवलेस ब्लाउज पहन सकती हैं। कंट्रास्ट ज्वेलरी इसके साथ अच्छी लगेगी।

पेस्टल चिकनकारी

चिकनकारी वर्क में सबसे ज्यादा लाइट कलर मिलते हैं। पेस्टल कलर देखने में काफी खूबसूरत भी लगते हैं। अगर आप चाहे तो अपने पसंदीदा पेस्टल कलर की साड़ी को पर्ल नेकलेस के साथ कैरी कर सकती हैं। इस तरह की साड़ी के साथ फुल स्लीव्स ब्लाउज काफी खूबसूरत लगेगा। आप चाहे तो अपनी पसंद की डिजाइन में ब्लाउज बनवा सकती हैं या फिर इसे रेडीमेड भी खरीदा जा सकता है।

बॉर्डर डिजाइन

अगर आपको ज्यादा हैवी वर्क पसंद नहीं है, तो आप बॉर्डर डिज़ाइन की चिकनकारी साड़ी खरीद सकती हैं। इस तरह की डिजाइन काफी शानदार लगती है। साड़ी के रंग के हिसाब से इसके साथ मीनाकारी ज्वैलरी पहनी जा सकती है। ध्यान रखें बॉर्डर साड़ी खरीदते समय बहुत ज्यादा चौड़ी बॉर्डर की साड़ी ना खरीदें या आपके लुक को खराब करेगी।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है।मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।