Hair Care Tips: बालों की चिपचिपाहट से हैं परेशान तो बस फॉलो करें ये काम, इन चीजों का करें इस्तेमाल

Hair Care Tips: गर्मियों के समय में पसीना आने की वजह से आपके बालों में नमी बनी रहती है। जिस वजह से आपके बाल ऑयली दिखाई देते हैं। साथ ही गर्मियों के बालों का ज्यादा ध्यान भी रखना पड़ता है। इसके लिए आप अपने बालों के लिए कुछ चीजों का इस्तेमाल करें।

Hair Care Tips: बदलते मौसम के साथ आपको अपने स्किन के साथ साथ बालों का भी ख्याल रखना पड़ता है। बालों को लंबे और घने बनाने के लिए आप सब अलग-अलग चीजों का इस्तेमाल करते हैं। गर्मी का मौसम है। इस समय में तेज धूप की वजह से बालों में पसीने आने लगते है। जिस वजह से वो चिपचिपे से दिखते है। ऐसे में आपके बाल ऑयली नजर आने लगते है। जरूरी है कि आप सही चीजों का इस्तेमाल करके इस परेशानी को दूर कर सकती है।

लाइट शैंपू का इस्तेमाल करें

गर्मी में आपके बाल पसीने की वजह से ऑयली दिखने लगते है। इसके लिए जरूरी है कि आप अपने बालों को हफ्ते में 2 से 3 बार धोएं। इस बात का ध्यान रखें कि आप जिस शैंपू का इस्तेमाल कर रहीं है वो लाइट हो। क्योंकि ज्याद फोम शैंपू इस्तेमाल करने से बाल और भी ज्यादा चिपचिपे नजर आएंगे। इसके लिए आप बाजार से ड्राई शैंपू या फिर ऐसा शैंपू ले जो लाइट हो। इस तरह के शैंपू का इस्तेमाल कर आप अपने बालों को हेल्दी रख सकती हैं।

इन चीजों से तैयार करें हेयर मास्क

बालों के हेल्दी रखने के लिए जरूरी है कि आप समय समय पर हेयर मास्क का इस्तेमाल करते रहें। आपको अगर बाजार का हेयर मास्क नहीं लेना तो आप घर पर भी इसे तैयार कर सकती है। इसके लिए आप दही और शहद या एलोवेरा जेल का इस्तेमाल कर सकती है। इस समय मुल्तानी मिट्टी से तैयार किया हेयर मास्क भी काफी काम आएगा। इससे बालों को पोषण मिलने के साथ साथ वो मजबूत भी रहेंगे। आपके बाल ऑयली से सिल्की और शाइनी दिखाई देंगे।

मेथी दाने का पानी करें इस्तेमाल

मेथी दाना बालों के लिए काफी अच्छा माना जाता है। आप चाहे तो इसके पानी का भी इस्तेमाल कर सकती है। मेथी दाने के पानी में करी पत्ते के रस को मिलाकर बालों पर लगाएं। ऐसा करने से आपके बाल ऑयली नजर नहीं आते हैं। अगर आपको भी बाल झड़ने की समस्या है तो मेथी उसमें भी फायदेमंद है। इसको लगाने से आपके बाल ऑयली नहीं दिखेंगे।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

पत्रकार बनने का सपना तो स्कूल के समय से ही था। फिर इस सपने को पंख लगाने के लिए मैंने DDU गोरखपुर से पत्रकारिता में स्नातक किया। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल से डिजिटल जर्नलिज्म में परास्नातक की पढ़ाई पूरी की। पढ़ाई के दौरान ही सीखने के लिए मैंने अनादि टीवी में इनपुट डेस्क पर काम किया फिर डिजिटल मीडिया में कदम रखते हुए द सूत्र में काम किया फिर एमपी ब्रेकिंग न्यूज से जुड़ी। उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले की रहने वाली हूं। मैं पॉलिटिकल, क्राइम, हेल्थ, एंटरटेनमेंट और लाइफस्टाइल पर खबरें लिखती हूं।

Other Latest News