Holi 2024: मथुरा से द्वारका तक इन 6 मंदिरों में मनाई जाती है अनोखे अंदाज में होली, आप भी लें रंगोत्सव का आनंद

Holi 2024: होली का त्यौहार एक ऐसा त्यौहार है जो हमें खुशी और उमंग का अनुभव कराता है। यह त्यौहार हमें भाईचारे और प्रेम का संदेश भी देता है। इस होली आप इन मंदिरों में से किसी एक मंदिर में जाकर होली का त्यौहार मना सकते हैं और अपने जीवन में रंगों की खुशियां ला सकते हैं।

holi

Holi 2024: होली रंगों का त्यौहार हैं, ये सिर्फ रंगों और मस्ती का ही त्यौहार नहीं है, बल्कि यह एक ऐसा त्यौहार है जो भाईचारे और प्रेम का प्रतीक भी है। होली के दिन लोग एक-दूसरे पर रंग डालकर अपनी खुशी और उमंग का इजहार करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि होली का त्यौहार मंदिरों में भी बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है? जी हाँ, भारत में कई ऐसे मंदिर हैं जहाँ होली का त्यौहार बड़े ही अनोखे और विशेष तरीके से मनाया जाता है। अगर आप भी इस बार होली के त्यौहार को बड़ी ही धूमधाम और अनोखे तरीके से मनाना चाहते हैं तो आपको इन मंदिरों का दीदार जरूर करना चाहिए। इसी के साथ चली जान लेते हैं कि वह मंदिर कौन-कौन से हैं जहां होली के अवसर पर अलग ही धूम देखने को मिलती है।

कौन-कौन से मंदिरों में धूमधाम से मनाई जाती है होली

1. बांके बिहारी मंदिर, वृंदावन

वृंदावन में स्थित बांके बिहारी मंदिर होली के त्यौहार के लिए सबसे प्रसिद्ध मंदिरों में से एक है। यहां होली का त्यौहार “लठमार होली” के नाम से जाना जाता है। इस दिन भक्त रंगों और लठियों से होली खेलते हैं।


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग रंग होता है, यह इतना चमकदार रंग होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा की कलम में बहुत ताकत होती है, इस कलम की ताकत को बरकरार रखने के लिए हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन से बीए स्नातक किया। मैं अब आगे इसी विषय में DAVV यूनिवर्सिटी से स्नाकोत्तर कर रही हूं। मेरा पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू ही हुआ है। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग, वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली, धर्म इन विषयों पर लिखना अच्छा लगता है।