Recipe: होली की ठंडाई में लगाएं टेस्टी ट्विस्ट, इन 4 लाजवाब रेसिपी के साथ रंगों के त्यौहार को बनाएं और भी रंगीन

Recipe: होली का त्योहार रंगों, खुशियों और स्वादिष्ट व्यंजनों का त्योहार है। इस त्योहार में लोग एक-दूसरे पर रंग डालते हैं, मिठाइयां खाते हैं और ठंडाई पीते हैं। होली का त्योहार रंगों के साथ-साथ ठंडाई के लिए भी मशहूर है, आज हम आपके लिए एक से बढ़कर एक ठंडाई रेसिपी लेकर आए हैं।

भावना चौबे
Published on -
holi

Recipe: होली का त्यौहार रंग-बिरंगे रंगों का त्यौहार होता है। इस दिन सभी एक दूसरे को रंग लगाकर खुशियां मनाते हैं। फाल्गुन का महीना शुरू होते ही सभी लोग होली के त्यौहार के लिए उत्साहित रहते हैं। पूरे देश भर में इस त्यौहार को बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है। इस त्यौहार पर रंगों से खेलने के साथ-साथ खाने पीने का भी विशेष चलन है। इस दिन लोग तरह-तरह के व्यंजन घर में बनाते हैं और इन सबसे बढ़कर इस दिन ठंडाई का विशेष महत्व है। होली का त्योहार ठंडाई के लिए काफी मशहूर है। अगर आप भी होली के त्योहार पर कुछ अलग प्रकार की ठंडाई बनाने का सोच रहे हैं, और इस त्यौहार पर अपने दोस्तों परिवारों या करीबियों को न्योता दे रहे हैं तो हम आपके लिए आज एक से बढ़कर एक ठंडाई की रेसिपी लेकर आए हैं, जिन्हें बनाकर आप अपने होली के त्यौहार को और भी ज्यादा रंगीन बना सकते हैं, तो चलिए जानते हैं।

कौन-कौन सी ठंडाई रेसिपी रहेगी होली के लिए बेस्ट

1. गुलाब की ठंडाई

सामग्री:

1 लीटर दूध
1/2 कप गुलाब की पंखुड़ियां
1/4 कप बादाम
1/4 कप पिस्ता
1/4 कप खसखस
1/4 कप गुलाब जल
1/2 कप चीनी
1/2 छोटा चम्मच इलायची पाउडर
1/2 छोटा चम्मच केसर

Continue Reading

About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग रंग होता है, यह इतना चमकदार रंग होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा की कलम में बहुत ताकत होती है, इस कलम की ताकत को बरकरार रखने के लिए हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन से बीए स्नातक किया। मैं अब आगे इसी विषय में DAVV यूनिवर्सिटी से स्नाकोत्तर कर रही हूं। मेरा पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू ही हुआ है। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग, वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली, धर्म इन विषयों पर लिखना अच्छा लगता है।