यदि फैटी लिवर की है समस्या, तो किचन में रखी इन 4 चीजों का करें सेवन, कुछ ही दिनों में दिखेगा असर

Fatty Liver Cure: फैटी लिवर एक गंभीर बीमारी होती है। जिसमें लीवर की कोशिकाओं में फैट अधिक मात्रा में बैठ जाता है। आजकल के वयस्थ जीवन में लोगों का खानपान और रहन-सहन बहुत बदल चुका है। गलत डायट और शराब जैसे बुरी आदतों के कारण यह बीमारी होती है। इस बीमारी में लोगों को पेट दर्द होता है और लीवर में सूजन भी बढ़ती है। लेकिन उचित खानपान और जीवनशैली से इसे ठीक भी किया जा सकता है। इस प्रक्रिया में आपको किचन में रखे कुछ चीजों से काफी मदद मिलती है। कुछ ऐसे ही खाद्य पदार्थों के बारें में हम आपको बताने जा रहे हैं।

नींबू आएगा काम

नींबू के कई सेहतमंद गुण पाए जाते हैं। इसमें एंटीऑक्सीडेंट की मात्रा भी भरपूर होती है। इसका सेवन करने से शरीर के मौजूद टॉक्सिक पदार्थ बाहर निकलते हैं, जिससे लीवर को भी फायदा होता है। यह फैट को कम करने भी मदद करता है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"