Vastu Tips: होली के दिन करें वास्तु शास्त्र के द्वारा बताए गए इन नियमों का पालन, साल भर बनी रहेगी खुशहाली और समृद्धि

Vastu Tips: होली का त्यौहार एक खुशियों का त्यौहार है। यह त्यौहार लोगों को एक दूसरे के करीब लाता है और उनके बीच खुशियां बांटता है।

vastu holi

Vastu Tips: धुलेंडी होली का दूसरा दिन है, जो रंगों का त्योहार है। इस दिन लोग एक दूसरे पर रंग, गुलाल और पानी फेंकते हैं। बच्चे पिचकारी और रंगों से खेलते हैं। लोग एक दूसरे से मिलते हैं और मिठाइयां बांटते हैं। होली रंगों का त्योहार है, जो न केवल खुशियों और उल्लास का प्रतीक है, बल्कि वास्तु शास्त्र के अनुसार भी यह शुभता और समृद्धि का समय होता है। होली के दिन कुछ विशेष वास्तु उपायों को करके आप अपने जीवन में सकारात्मक बदलाव ला सकते हैं और पूरे साल खुशहाली बनाए रख सकते हैं।

1. रंगों का चुनाव

होली खेलते समय रंगों का चुनाव करते समय वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए।


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग रंग होता है, यह इतना चमकदार रंग होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा की कलम में बहुत ताकत होती है, इस कलम की ताकत को बरकरार रखने के लिए हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन से बीए स्नातक किया। मैं अब आगे इसी विषय में DAVV यूनिवर्सिटी से स्नाकोत्तर कर रही हूं। मेरा पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू ही हुआ है। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग, वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली, धर्म इन विषयों पर लिखना अच्छा लगता है।