Holi 2024: होली के दिन मां लक्ष्मी को इस प्रकार करें प्रसन्न, घर लाएं यें चीजें, नहीं होगी धन की कमी

आज के आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताएंगे, जिसे इस दिन घर पर लाना काफी शुभ माना जाता है। इससे मां लक्ष्मी की कृपा आपके घर पर सालों भर बनी रहती है।

Sanjucta Pandit
Published on -

Holi 2024 : महाशिवरात्रि का त्योहार खत्म होते ही अब लोग होली की तैयारी में जुट गए हैं। बता दें कि यह रंगों का त्योहार हमारे देश में बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है। वसंत ऋतु आते ही लोग इस पर्व का बेसब्री से इंतजार करने लगते हैं। यह रंगों के साथ-साथ खुशी और उमंग का भी प्रतीक है। इस दिन लोग एक-दूसरे को गुलाल लगाते हैं, एक-दूसरे के साथ पुरानी दुश्मनी भूल कर एक नया रिश्ता शुरू करते हैं। इस अवसर पर लोग अपने घरों में विभिन्न प्रकार के पकवान भी बनाते हैं। सुबह में पानी की होली खेलने के बाद शाम में अबीर और गुलाल खेली जाती है।

Holi 2024: होली के दिन मां लक्ष्मी को इस प्रकार करें प्रसन्न, घर लाएं यें चीजें, नहीं होगी धन की कमी

Continue Reading

About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।