Holi Upay: समस्याओं का होगा अंत खुशियों की होगी शुरुआत, होली पर करें ये छोटा सा काम, खुलेंगे सफलता के द्वार

Holi Upay: होली के दिन श्री नृसिंह चालीसा का पाठ करना एक अत्यंत पुण्य कार्य है। यह चालीसा पाठ करने से भक्तों को जीवन में आने वाली सभी प्रकार की समस्याओं का समाधान प्राप्त होता है और उन्हें भगवान नृसिंह की कृपा प्राप्त होती है।

holi

Holi Upay: होली, रंगों का त्यौहार, न केवल खुशियों और उमंग का प्रतीक है, बल्कि यह आध्यात्मिक उन्नति का अवसर भी प्रदान करता है। इस दिन, भक्त भगवान नृसिंह का चालीसा पाठ करके जीवन में आने वाली समस्त समस्याओं का समाधान प्राप्त कर सकते हैं। श्री नृसिंह चालीसा, भगवान नृसिंह की स्तुति में रचित एक शक्तिशाली स्तोत्र है। यह चालीसा भगवान नृसिंह के अवतार और उनकी वीरतापूर्ण कथाओं का वर्णन करता है।

श्री नृसिंह चालीसा

मास वैशाख कृतिका युत, हरण मही को भार।
शुक्ल चतुर्दशी सोम दिन, लियो नरसिंह अवतार।।


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग रंग होता है, यह इतना चमकदार रंग होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा की कलम में बहुत ताकत होती है, इस कलम की ताकत को बरकरार रखने के लिए हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन से बीए स्नातक किया। मैं अब आगे इसी विषय में DAVV यूनिवर्सिटी से स्नाकोत्तर कर रही हूं। मेरा पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू ही हुआ है। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग, वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली, धर्म इन विषयों पर लिखना अच्छा लगता है।