57 साल बाद विशेष संयोग में आ रही सोमवती अमावस्या, अधिक मास होने से मिलेगा ज्यादा लाभ

Somvati Amavasya 2023

Somvati Amavasya 2023: इस समय सावन में चल रहा है, जो अधिक मास लगने की वजह से 2 महीने तक रहेगा। इसी बीच 17 जुलाई को 57 सालों बाद सोमवती हरियाली अमावस्या का अद्भुत संयोग बन रहा है। 1966 में 18 जुलाई को इसी तरह का संयोग बना था। इस दिन पर श्रद्धालु नदियों में स्नान कर दान करेंगे।

उज्जैन में यह दिन और भी खास तरीके से मनाया जाएगा। क्योंकि सावन का महीना होने की वजह से पहले से ही यहां पर श्रद्धालुओं की भीड़ देखी जा रही है। वहीं सोमवती अमावस्या के दिन श्रावण मास में निकलने वाली बाबा महाकाल की दूसरी सवारी निकाली जाएगी। इस दिन श्रद्धालु शिप्रा और सोम कुंड में पर्व स्नान कर शिव साधना करते हुए दान करेंगे।

Continue Reading

About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।