Baisakhi पर हो रहा इन 2 शुभ योगों का निर्माण, होगी अच्छे फलों की प्राप्ति

इस साल यह त्योहार 13 अप्रैल दिन शनिवार को मनाई जाएगी। बता दें कि इस दौरान 2 शुभ योगों का निर्माण हो रहा है, जिससे जातकों को अच्छे फलों की प्राप्ति होगी।

Baisakhi 2024 : बैसाखी का त्योहार नए समय की शुरुआत का प्रतीक होता है। लोग इसे खुशी और उत्साह के साथ मनाते हैं। विभिन्न क्षेत्रों में लोग इस दिन नाच-गान भी करते हैं। बता दें कि इस पर्व को मेष संक्रांति के नाम से भी जाना जाता है, क्योंकि इस दिन सूर्य देव मीन राशि से निकलकर मेष राशि में प्रवेश करते हैं। वहीं, सिख समुदाय के लोग इसे नव वर्ष के रूप में मनाते हैं, जिसे “बैसाखी” के नाम से जाना जाता है। इस दिन सिख समुदाय के लोग गुरुद्वारे जाकर प्रार्थना करते हैं। खासकर यह हरियाणा और पंजाब में बड़े ही उत्साह के साथ मनाया जाता है।

Baisakhi पर हो रहा इन 2 शुभ योगों का निर्माण, होगी अच्छे फलों की प्राप्ति


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।