Rose Petals Benefits : घर में गुलाब की पंखुड़ियों को रखना होता है शुभ, जानें चमत्कारी फायदे

Dried Rose Flowers Uses

Rose Petals Benefits : गुलाब की पंखुड़ियां कई महीनों में खास माने जाते हैं। भगवान के चरणों में भी इसे अर्पित किया जाता है। इसके साथ ही यह किसी को ग्रीट करने के लिए भी इस्तेमाल मैं लिया जाता है। वहीं घर को सजाने के लिए भी यह एक बेहद खूबसूरत चीज है। लेकिन क्या आप जानते हैं गुलाब की पंखुड़ियों को घर में रखने के क्या चमत्कारी फायदे होते हैं।

अगर नहीं जानते हैं तो आज हम आपको इसके फायदे बताने जा रहे हैं। वास्तु शास्त्र के हिसाब से यह बेहद लाभकारी माना गया है। घर में अगर वास्तु दोष उत्पन्न होता है तो वह इसे खत्म किया जा सकता है। तो चलिए जानते हैं गुलाब की पंखुड़ियों को घर में रखने के चमत्कारी फायदे।

Rose Petals Benefits : गुलाब की पंखुड़ियों के फायदे

कांच की कटोरी में गुलाब की पंखुड़ियों को पानी में रखना चाहिए। ऐसा करने से घर में ताजी हवा अंदर आती है और घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है। साथ ही भीनी खुशबु के साथ खुशहाल माहौल बना रहता है।

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, घर में गुलाब पंखुड़ियों को पूर्व दिशा में रखना चाहिए। ऐसा करने से मन में शांति बनी रहती है और मन प्रसन्न होता है। इसके साथ ही काम भी अच्छा चलता है और धन समृद्धि बनी रहती है।

हमेशा गुलाब की पंखुड़ियों को पानी में रखना चाहिए। इससे वह ताज़ी भी रहती है और आर्थिक समस्याओं को खत्म करती हैं। इससे घर के सदस्यों के बीच भी प्यार बढ़ता है। वैसे तो आप सभी जानते हैं ये प्यार का प्रतिक होता है। ऐसे में इसे घर में रखना चाहिए। ये घर की सुंदरता भी बढ़ाता है।

वास्तु के मुताबिक, घर में ताजी की महकती हुई गुलाब की पंखुड़ियों रखने से से पॉजिटिव एनर्जी बढ़ती है। साथ ही शांति का माहौल भी बन रहता है। परिवार के सदस्यों को शांति मिलती है। इसके साथ ही घर के सभी लोग तनाव मुक्त रहते हैं।

गुलाब की पंखुड़ियों घर में रूम फ्रेशनर का काम करती है। इससे केमिकल वाले परफ्यूम से बचा जा सकता है। ये घर को महकाता है। जिससे मन को शांति मिलती है। साथ ही मानसिक रूप से स्वस्थ रहते हैं और निराशा नहीं रहती।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News