Holi Special: होली पर झटपट बनाएं रंग बिरंगे छोटे-छोटे रसगुल्ले, जानें आसान रेसिपी

Holi Special: होली के अवसर पर आप रंग बिरंगे छोटे छोटे रसगुल्ले बनाकर अपने परिवार और दोस्तों का स्वादिष्ट मिठाई से स्वागत कर सकते हैं।

holi

Holi Special: होली रंगों का त्यौहार है, और इस त्यौहार में मिठाई का होना भी जरूरी है। आमतौर पर होली के त्योहार पर गुजिया हर घर में बनाई जाती है, लेकिन अगर आपको गुजिया ज्यादा पसंद नहीं है और आप कोई दूसरी मिठाई बनाने का सोच रहे हैं तो ऐसे में आप इस रंगों के त्योहार पर रंग-बिरंगे छोटे-छोटे रसगुल्ला ट्राई कर सकते हैं। रसगुल्ले एक स्वादिष्ट और लोकप्रिय मिठाई है, जिसे आप होली पर आसानी से घर पर बना सकते हैं। आज हम आपको एक आसान रंग-बिरंगे रसगुल्ले बनाने की रेसिपी बताने जा रही है तो चलिए जानते हैं।
rasgulle

कैसे बनाएं रंग-बिरंगे छोटे छोटे रसगुल्ले

सामग्री

1 लीटर दूध
1/2 कप चीनी
1/4 कप पानी
1/4 छोटा चम्मच नींबू का रस
1/4 छोटा चम्मच बेकिंग सोडा
खाने वाला अलग अलग रंग (वैकल्पिक)


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग रंग होता है, यह इतना चमकदार रंग होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा की कलम में बहुत ताकत होती है, इस कलम की ताकत को बरकरार रखने के लिए हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन से बीए स्नातक किया। मैं अब आगे इसी विषय में DAVV यूनिवर्सिटी से स्नाकोत्तर कर रही हूं। मेरा पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू ही हुआ है। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग, वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली, धर्म इन विषयों पर लिखना अच्छा लगता है।