घर पर बनाएं केसर, बादाम ऑइल फेस ग्लो नाईट क्रीम, कुछ ही दिनों में चेहरे पर आएगा ब्राइडल निखार

Published on -
Bridal Night Face Cream

Bridal Night Face Cream : हर कोई चेहरे पर ब्राइडल निखार पाने के लिए तरह-तरह के महंगे प्रोडक्ट्स और घरेलु नुस्खें आजमाता है। लेकिन वैसा निखार नहीं आ पाता है जैसा उन्हें चाहिए होता है। अगर आप भी चेहरे पर अच्छा निखार पाना चाहते हैं और अब तक कई तरह के नुस्खें और प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल कर चुके हैं लेकिन कोई फायदा देखने को नहीं मिल रहा है, तो आज हम आपको घर पर बनाई जाने वाली एक ऐसी क्रीम के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आपको सिर्फ कुछ ही दिनों में फायदा देखने को मिलेगा। इतना ही नहीं चेहरे पर ब्राइडल निखार आएगा और हर कोई आपकी दमकती चमकती त्वचा का राज पूछता रह जाएगा। तो चलिए जानते हैं उस क्रीम के बारे में और उसे कैसे बनाया जाता है उसके बारे में विस्तार से –

केसर

केसर में क्रोसिन, क्रोसेटिन और सेफ्रानल जैसे एंटीऑक्सीडेंट अच्छी मात्रा में पाई जाती है। ये एंटीऑक्सिडेंट शरीर को फ्री पार्टिकल से जो नुकसान होते हैं, उनसे बचाने का काम करते हैं।

बादाम ऑइल

बादाम ऑइल में आयरन, पोटैशियम, मैग्नीशियम, विटामिन-E, A, D, ओमेगा-3 फैटी एसिड और फास्फोरस जैसे पोषक तत्व भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं, जो त्वचा की कई समस्याओं को दूर करते हैं। इससे झुर्रियां, दाग-धब्बे, एजिंग आदि की समस्या से छुटकारा मिलता है।

जानें, केसर, बादाम ऑइल फेस ग्लो नाईट क्रीम?

सामग्री

  • केसर
  • बादाम ऑइल
  • विटामिन ई
  • एलोवेरा जेल

बनाने की विधि

फेस ग्लो नाईट क्रीम बनाने के लिए सबसे पहले आपको एक कटोरी में एलोवेरा जेल लेना है। उसके बाद उसमें आपको केसर के धागे भुने हुए या भीगे हुए मिक्स करना है। फिर आपको बादाम ऑइल मिलाना है और उसके बाद इसमें विटामिन ई के तीन से चार कैप्सूल काट के डाल देना है। अब सभी सामग्रियों को अच्छे से मिक्स करना है और जब तक क्रीम का टेक्सचर ना आजाएं तब तक उसे हिलाते रहना है।

आपका क्रीम बन कर तैयार हो जाएगा। आप उस क्रीम को एक डब्बे में स्टोर कर के रख सकते हैं। ये लंबे समय तक स्टोर किया जा सकता है। इस नाईट क्रीम की मदद से आपके चेहरे पर ब्राइडल निखार आप पा सकते हैं। कुछ ही दिनों में आपको चेहरे पर निखार देखने को मिलेगा। अगर आपकी शादी होने वाली है तो आप इस क्रीम का इस्तेमाल जरूर करें।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News न्यूज़ नहीं करता।


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News