घर पर मिनटों में बनाएं मसाला पोटैटो की यह खास रेसिपी

आज हम आपको आलू की एक शानदार रेसिपी के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको ही क्या आपके घर वालों को भी दीवाना बना देगी।

potato masala

Masala Potato Recipe : आलू का इस्तेमाल भारतीय रसोई में अधिकतर किया जाता है। आलू एक ऐसी सब्जी है जिससे कई तरह की डिशेज और रेसिपी बनाई जाती है। आलू से बने व्यंजन खाने में बहुत ही स्वादिष्ट लगते है। आज हम आपको आलू की एक शानदार रेसिपी के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको ही क्या आपके घर वालों को भी दीवाना बना देगी। पोटैटो मसाला एक लाजवाब सब्जी है और कुछ ही मिनटों में बनकर तैयार हो जाती है।

इसे लंच या डिनर में भी सर्व कर सकते है। मसाला पोटैटो की खास बात यह कि इसे बनाने के लिए आपको किसी प्रकार की ग्रेवी या बेस तैयार नहीं करना है। बस, साबुत मसालों को ड्राई रोस्ट करने के बाद एक मसाला तैयार करना और इस मसाले के साथ उबले हुए पोटेटो को टॉस करना है। नींबू का रस और आमचूर पाउडर इस डिश को देता है टैंगी ट्विस्ट, इसे आप पराठा, पूरी या रोटी के साथ खा सकते हैं।

क्या चाहिए

तेल- 3 बड़े चम्माव, आलू- 20-25 छोटे आकार के, हल्दी- 1/4 छोटा चम्मच, जीरा पाउडर- 1 बड़ा चम्मच, लाल मिर्च पाउडर 1 बड़ा चम्मच, नमक और पुदीना पाउडर- स्वादानुसार, चीज थोड़ी-सी, ऑरिगेनो और चिली फ्लेक्स – सजावट के लिए।

ऐसे बनाएं

आलुओं को हल्क-सा उबालकर लगभग अधपका रखते हुए छीलकर प्लेट में निकाल लें। अब एक पैन में तेल गर्म करें। आंच को मध्यम रखते हुए आलुओं को सुनहरा होने तक तल लें। फिर इसमें हल्दी पाउडर, जीरा पाउडर, नमक और पुदीना (वैकल्पिक) डालकर अच्छी तरह मिलाएं और तीन-चार मिनट तक पकने दें। ठीक तरह से पक जाने के बाद आंच से उतारकर चीज किसकर डालें। बाद में ऑरिगेनो और चिली फ्लेक्स से सजाएं। चीजी मसाला पोटैटो को सॉस के साथ परोसिए या ऐसे ही स्नैक्स की तरह खाकर आनंद उठाइए।

*Disclaimer :- यहाँ दी गई जानकारी अलग अलग जगह से जुटाई गई सामान्य जानकारी है, Mpbreakingnews दी गई जानकारी की पुष्टि नहीं करता है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News