इस होम मेड तेल से बनाए अपने बाल मजबूत और घने, ऐसे करें तैयार, इन बातों का रखें ध्यान

Avatar
Published on -
hair care tips

Home Made Hair Oil : हर किसी की पहली पसंद होती है उसके बालों (hair) का लंबा और घना होना। लेकिन आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में कई लड़कियां और महिलाएं अपने बालों (Long Hair) का ध्यान अच्छे से नहीं रख पाती हैं। ऐसे में उनके बाल पतले और काफी ज्यादा झड़ने लग जाते हैं। दरअसल बालों को अच्छी देखभाल नहीं मिलने की वजह से उसका विकास होना बंद हो जाता है ऐसे में जिन्हें भी अपने बाल लंबे और घने अच्छे लगते हैं उनके लिए यह बात परेशानी वाली साबित होती है।

आपको बता दे, अभी तक कई एक्‍सपर्ट्स ये बात बता चुके हैं की बालों का ध्यान नियमित रूप से रखना चाहिए। रोजाना बालों की साफसफाई के साथ ऑइलिंग का खास ध्यान रखना चाहिए। इतना ही नहीं अगर आपके बाल काफी ज्यादा ख़राब हो रहे है तो आप नार्मल तेल की जगह खास तेल का इस्तेमाल करें। इससे बालों में जान आएगी और बाल झड़ना भी रुक जाएंगे। आज हम आपको कुछ खास तरीके से एक तेल बनाना बता रहे है, तो चलिए जानते है –


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।