वन साइड रिलेशनशिप से मूव ऑन करना है बेहतर ऑप्शन, अपनाएं ये आसान टिप्स

One Sided Love : प्यार अपने आप में बहुत बड़ा शब्द है। यह एक भावना है, इसमें जज्बात, अनुभव और एहसास के अपने एक अलग ही मायने हैं। प्यार जीवन में खुशियां लाता है। आपकी बेरंग दुनिया को रंगों से भर देता है। कई बार यह एक तरफ भी हो जाता है, जिससे आगे चलकर आपको दुख, तकलीफ और दर्द झेलना पड़ सकता है जो कि शारीरिक और मानसिक दोनों रूप से आपकी सेहत के लिए अच्छा नहीं माना जाता है। कहते हैं कि एक तरफा प्यार की बात ही अलग होती है। यह डायलॉग हमने अक्सर फिल्मों में सुनी है जो कि केवल फिल्मों तक ही सीमित रहती है, लेकिन असल जीवन में एक तरफा प्यार से मूव ऑन कर जाना बेहतर होता है। हालांकि, यह थोड़ा मुश्किल जरूर है लेकिन नामुमकिन नहीं। तो चलिए आइए जानते हैं इससे बाहर आने के कुछ उपाय…

वन साइड रिलेशनशिप से मूव ऑन करना है बेहतर ऑप्शन, अपनाएं ये आसान टिप्स

अपनाएं ये आसान टिप्स

  • यदि आप एक तरफा मोहब्बत से निकाल कर मूव ऑन करना चाहते हैं, तो आपको अपने फोन या लैपटॉप में रखी सारी तस्वीरें और यादें डिलीट करनी होगी। माना कि यह बहुत ही मुश्किल काम होता है, लेकिन खुद को बचाने के लिए और अपने फ्यूचर को हैप्पीनेस से भरने के लिए आपको यह कदम उठाना ही पड़ेगा ताकि आप उन तस्वीरों और वीडियो के माध्यम से उन्हें याद ना करें।
  • व्हाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम आदि जिन भी सोशल मीडिया पर आप अपने वन साइडेड लवर से बात करते हैं, तो फौरन उन मैसेजेस को डिलीट कर दें क्योंकि कई लोगों की आदत होती है कि चैटिंग के बाद उस चैट को वापस पढ़ते हैं, जिससे वह और दुखी हो जाते हैं। इसलिए उन मैसेज को जड़ से खत्म करना ही बेहतर विकल्प होगा।
  • दोस्त तो हर गम को चुटकियों में रफा दफा कर देते हैं। ऐसे में यदि आप एक तरफा प्यार के कारण परेशान और दुखी हैं, तो बिना कुछ सोच और समझे अपने दोस्तों से इस बात को शेयर करें। उनके साथ ज्यादा से ज्यादा वक्त बताएं अपने फ्रेंड्स के साथ इन बातों की चर्चा करने के बाद आपका मन हल्का हो जाएगा और आप बेहतर महसूस करेंगे।
  • अक्सर ही हमने यह देखा है कि जो वन साइडेड लव होता है वह बहुत ही सच्चा होता है। ऐसे में खुद को उसे सिचुएशन से बाहर निकलना बहुत डिफिकल्ट है लेकिन अब मूव ऑन कर सकते हैं। इसके लिए आपको खुद के दिल को समझता है ताकि सामने वाले को खुश देखने के साथ-साथ आप भी खुशी-खुशी मूव ऑन कर सके और अपने आगे की लाइफ को बेहतर बना सकें।
  • हो सकता है इस वक्त आप इतने ज्यादा गम में डूबे रहे कि आप खुद को ही भूल जाए, लेकिन ऐसे समय में खुद को संभालना बहुत बड़ी प्रायोरिटी है। इसलिए अपनी लाइफ की केयर करें। बेवजह किसी भी तरह की टेंशन लेने से बचें। इसके अलावा आप मेडिटेशन भी कर सकते हैं जो आपको मानसिक शांति प्रदान करेगा, इससे आप एक तरफा मोहब्बत के दर्द से फौरन बाहर निकल आएंगे और आपकी लाइफ पहले जैसी हो जाएगी।
  • सोंग्स डिप्रेशन खत्म करने का बहुत बड़ा सोर्स होता है, इसलिए आप खुद को इतना मसरूफ कर लें। इसके लिए आप गाने सुन सकते हैं। लेकिन हां इस दौरान यदि आप सब सॉन्ग सुनने से बचें तो यह आपके लिए बेनिफिशियल रहेगा। इस दौरान आप रॉक सॉन्ग या पार्टी सोंग्स प्ले कर सकते हैं, जिससे आपका मूड रिफ्रेश हो जाएगा और आप इन चीजों से बाहर निकल आएंगे।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News