बरसात के मौसम में जरूर करें इन 5 सब्जियों का सेवन, सेहत के लिए है वरदान

Monsoon vegetables

Monsoon Vegetables: इन दिनों देशभर में मानसून का दौर देखा जा रहा है। मौसम बदलने के साथ ही कई चीजों में परिवर्तन हो जाता है जो व्यक्ति की सेहत पर भी प्रभाव डालता है। बरसात के समय बाजार में मिलने वाली कई सब्जियों में कीड़े पड़ने लगते हैं, लेकिन सड़ी गली होने के बावजूद भी को महंगी होती है। ऐसे में यह जरूरी है कि भोजन शैली में बदलाव किया जाए ताकि आप बैक्टीरिया से दूर रह सके और किसी भी बीमारी की चपेट में ना आएं। आज हम आपको ऐसी पांच सब्जियों की जानकारी देते हैं जिनका सेवन आपको बरसात के मौसम में जरूर करना चाहिए।

बरसात में खाएं ये सब्जियां

चौलाई

चौलाई एक फली होती है जिसे बरसात के दिनों में बहुत खाया जाता है। इसमें कई सारे पोषक तत्व होते हैं जो हड्डियों को मजबूत बनाने का काम करते हैं। इसकी पत्तियों को साग के तौर पर या फिर पकोड़े के रूप में खाया जा सकता है। इसे आलू के साथ मिलाकर भी बनाया जा सकता है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।