Recipe: अब व्रत में साबूदाने की खिचड़ी और वड़े नहीं बल्कि बनाएं टेस्टी फ्राइज, जानें आसान रेसिपी

Recipe: साबूदाना सिर्फ खिचड़ी या वड़ा बनाने के लिए ही नहीं होता! आज हम लाजवाब टेस्टी साबूदाना फ्राइज बनाने की विधि सीखेंगे, जो शाम की चाय के साथ एकदम लाजवाब लगती है. ये फ्राइज क्रिस्पी और चटपटे होते हैं, जिन्हें बनाना भी बहुत आसान है.

भावना चौबे
Published on -
recipe

Recipe: हिंदू धर्म में व्रत का विशेष महत्व है। हर महीने में 4 से 5 व्रत लोग जरूर रखते हैं। व्रत के दौरान फलहार का सेवन किया जाता है। जिसमें कई प्रकार के फलहारी व्यंजन बनाए जाते हैं। ज्यादातर लोग साबूदाने की खिचड़ी, वड़े, मोरधन, चिप्स, पापड़ आदि चीजों का सेवन करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि साबूदाने की फ्राइज भी बनाई जा सकती है। जी हां, आलू की फ्रेंच फ्राइज तो सभी ने खाई होगी यह बच्चों से लेकर बड़े तक सभी को बेहद पसंद होती है तो क्यों ना व्रत वाले दिन भी फलहारी फ्राइज बनाई जाए। साबूदाने की फ्राइज इतनी ज्यादा स्वादिष्ट होती है कि अगर आप व्रत नहीं भी रखते होंगे तब भी आप अगली बार सिर्फ और सिर्फ साबूदाने की फ्राइज खाने के लिए व्रत जरूर रखेंगे। इसी के साथ आज हम आपको इस लेख के द्वारा बताएंगे की स्वादिष्ट और पौष्टिक साबुदाने की फ्राइस कैसे बनाई जाती है, तो चलिए जानते हैं।

sabudana fries

Continue Reading

About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग रंग होता है, यह इतना चमकदार रंग होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा की कलम में बहुत ताकत होती है, इस कलम की ताकत को बरकरार रखने के लिए हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन से बीए स्नातक किया। मैं अब आगे इसी विषय में DAVV यूनिवर्सिटी से स्नाकोत्तर कर रही हूं। मेरा पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू ही हुआ है। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग, वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली, धर्म इन विषयों पर लिखना अच्छा लगता है।