Valentine’s Day पर पार्टनर से मिले गिफ्ट्स को इस दिशा में रखें, रिश्ते में आएगी मिठास

आज हम आपको वास्तु में बताए गए कुछ टिप्स बताएंगे। इसके अनुसार गिफ्ट्स को इन दिशाओं में रखें, जिससे रिश्ते में मिठास आएगी।

Vastu Tips On Valentine’s Day 2024 : फरवरी का महीना प्यार का महीना कहा जाता है। इस महीने प्यार करने वाले एक दूसरे से अपने प्यार का इजहार करते हैं। एक-दूसरे को तोहफा देते हैं, घूमते है, साथ वक्त बिताते हैं। बता दें कि एक सप्ताह तक चलने वाले इस त्यौहार में सातों दिन अलग-अलग डे के रुप में मनाते हैं। हालांकि, सप्ताह के आखिरी दिन यानी वेलेंटाइन डे के दिन प्यार का परवान सिर चढ़ कर बोलता है। दुकानों में भी एक-से-एक शानदार गिफ्ट, टेडी, बुक्के, शो पीस, कपड़े, घड़ी, जूते इत्यादि बिकते हैं जोकि पार्टनर्स एक-दूजे को देते हैं। इसी कड़ी में आज हम आपको वास्तु में बताए गए कुछ टिप्स बताएंगे। इसके अनुसार गिफ्ट्स को इन दिशाओं में रखें, जिससे रिश्ते में मिठास आएगी।

Valentine’s Day पर पार्टनर से मिले गिफ्ट्स को इस दिशा में रखें, रिश्ते में आएगी मिठास

दक्षिण-पश्चिम दिशा

अगर आप अपने पार्टनर से मिले गिफ्ट्स को संभाल कर सुरक्षित दिशा में रखना चाहते हैं, तो आप घर की दक्षिण-पश्चिम दिशा का चुनाव कर सकते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार, इस दिशा में उपहार रखने से रिश्ते में मजबूती आती है। इससे वैवाहिक जीवन सफल होता है। पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करने का मौका मिलता है। साथ ही, हर चीज में साझेदारी बढ़ती है और एक-दूसरे के जीवन में महत्व भी बढ़ता है।

पश्चिम दिशा

वास्तु शास्त्र का मानना है कि गृह की पश्चिम दिशा धन की देवी की दिशा होती है, इसलिए इस दिशा में कुछ विशेष चीजों को रखने से धन और सुख की वृद्धि होती है। अगर आप वैलेंटाइन डे पर अपने लव वन से मिले उपहार को घर की पश्चिम दिशा में रखेंगे तो इसे भावनात्मक और प्रेम बढ़ेगा।

उत्तर-पूर्व दिशा

वास्तु शास्त्र के अनुसार, अपने रिलेशनशिप को बुरी नजरों से बचने के लिए आप वैलेंटाइन डे पर मिलने वाले गिफ्ट को घर की उत्तर-पूर्व दिशा में रखें। इससे लव लाइफ में आने वाली सारी प्रॉब्लम्स दूर रहती है। इसके साथ ही दोनों में प्यार बढ़ता है। इससे वैवाहिक जीवन सफल होता है पार्टनर के साथ अधिक समय स्पेंड करने का मौका मिलेगा।

जानें Valentine’s वीक

  • 7 फरवरी – रोज डे
  • 8 फरवरी – प्रोपोज़ डे
  • 9 फरवरी – चॉकलेट डे
  • 10 फरवरी – टेडी डे
  • 11 फरवरी – प्रोमिस डे
  • 12 फरवरी – हग डे
  • 13 फरवरी – किस डे
  • 14 फरवरी – वैलेंटाइन डे

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News