Rashifal 23 December 2022 : मिथुन-सिंह-वृश्चिक को सकारात्मक ऊर्जा, व्यापार-धन लाभ-यात्रा के योग, धनु-मकर क्रोध पर रखे नियंत्रण, जानें 12 राशियों का भविष्यफल

Aaj Ka Rashifal 23 December 2022 : आज के ग्रहों की स्थिति की बात करें तो मेष राशि में राहु विराजमान है। मंगल वृषभ राशि में वक्री अवस्था में गोचर कर रहे हैं। तुला राशि में केतु बैठे हैं। सूर्य, शुक्र, चंद्रमा और बुध धनु राशि में विराजमान है। शनि मकर राशि में बैठे हैं। गुरु मीन राशि में गोचर कर रहे हैं। आइए जानते हैं 12 राशियों का भविष्यफल

मेष : मेष राशि वाले के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा। लापरवाही करने से बचे, नहीं तो समस्या उत्पन्न हो सकती है । रूके हुए कार्य को बल मिलेगा। तेजी से अपनी रुके हुए कार्य को पूरा करने की तरफ अग्रसर होंगे। वासी और सुनाफायोग बनने से जीवन साथी और परिवार जनों का साथ मिलेगा। धीरे-धीरे जोखिम से बाहर आ रहे हैं। अभी भी भरोसा करने से बचे हैं। यात्रा में कष्ट संभव है। मन थोड़ा परेशान रहेगा।

वृषभ : वृषभ राशि के लिए परिस्थिति प्रतिकूल बनी हुई है। परेशानी में पड़ सकते हैं। कोई भी रिस्क लेने से बचे। प्रेम संतान की स्थिति मध्यम है। व्यापारियों को चुनौती का सामना करना पड़ेगा। नकारात्मकता पर नियंत्रण रखना होगा। गृहस्थ जीवन में लापरवाही के कारण मन परेशान रह सकता है। समस्याओं को लेकर बातचीत करें।

मिथुन : मिथुन राशि वाले को आज गुप्त शत्रुओं से सावधान रहना होगा। कोई इंसान धोखा कर सकता है। किसी दूसरे के बारे में कुछ कहने से पहले सोच विचार ले। मन मुताबिक परिणाम पाकर मन प्रसन्न रहेगा। =कार्य को करने में सक्षम रहेंगे। प्रेम संस्थान और व्यापारिक मध्यम रहेगा। कार्य की बाधाएं दूर होगी।

कर्क : कर्क राशि वाले के लिए स्वास्थ्य से अच्छी नहीं है। शत्रु को परास्त करेंगे। चोट से पेट लगने की आशंका है। बजरंगबली का ध्यान करना आपको लाभदायक रहेगा। ब्लड प्रेशर से संबंधित समस्या बढ़ेगी। प्रबंधन क्षमता के कारण आज का दिन बेहतर रहेगा। प्लानिंग कर सकेंगे। छोटे भाई के कारण आपको खुशी मिलेगी।

सिंह : भावनाओं पर नियंत्रण रखें। मानसिक तौर पर खुद को मजबूत महसूस करेंगे। बच्चों की सेहत पर ध्यान देंगे। प्रेम संबंधों में एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करें। मेडिटेशन जैसी गतिविधि के कारण राहत मिलेगी। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर छात्रों को फोकस करना होगा।

कन्या : कन्या राशि वाले को बिजनेस में महत्वपूर्ण निर्णय लेने से परहेज करना होगा। किसी पर आंख बंद करके यकीन ना करे। आर्थिक हानि हो सकती है। चिंता करने से बचें। व्यापार में अधिक निवेश से आपको बचने की सलाह दी जा रही है। घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा। घर में सुख संपदा की स्थिति गड़बड़ है। घरेलू सामान खराब होता दिखाई दे रहा है। मानसिक स्थिति थोड़ी खराब रहेंगे।

तुला : तुला राशि वाले को शारीरिक कष्ट, स्वास्थ्य मध्यम रहेगा। प्रेम संस्थान की स्थिति आज माध्यम है। भाई-बहन के बीच सामंजस्य में वृद्धि होगी। कुछ खास लोगों के साथ लोकप्रियता हासिल करेंगे। अपमानजनक भाषा को नियंत्रित करें। लक्ष्मी नारायण योग के कारण आज लाभ मिलेगा।

वृश्चिक : धन का निवेश करने से बचें, कुटुंब सुख में बाधा रहेगी, रिश्तेदार की ओर से समाचार नहीं रहेंगे। बिजनेस में सितारे का साथ मिल रहा है। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। कहीं से धन प्राप्त होने की संभावना है। आय के स्रोत बनेंगे। मार्केटिंग में बदलाव किया जा सकता है। लाइफ पार्टनर के बीच एक सही संधि हो सकती है।

धनु : छात्रों की सफलता उनके महत्वाकांक्षा के कारण निर्मित होगी। लक्ष्मीनारायण बुधादित्य योग के कारण मनोवांछित नतीजे मिलेंगे। राजकीय काम में बाधा उत्पन्न हो सकती है। सतर्क रहें। ऊर्जा का स्तर घटा रहेगा। प्रेम और संतान की स्थिति भी मध्यम है। बजरंगबली का ध्यान करना सही रहेगा।

मकर : मकर राशि वाले का धन व्यय होगा, मन परेशान रहेगा, अज्ञात भय से पीड़ित रहेंगे, शारीरिक परेशानी बढ़ेगी। आंख और सिर में चोट लगने के संकेत मिल रहे हैं ।

कुंभ : कुंभ राशि वाले को स्वास्थ्य के मामले में सतर्क रहना होगा। काम की अधिकता के कारण परेशान रहेगा। शीघ्रता और भावुकता में कोई निर्णय लेंगे। जिससे हानि हो सकती है। अच्छा लाभ मिलेगा। अधिकारियों को लेकर मन परेशान रह सकता है। आशातीत बढ़ोतरी होगी। धन लाभ के संकेत हैं। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। व्यापार ठीक रहेगा।

मीन : कोर्ट कचहरी में असमंजस की स्थिति रहेगी । पिता के स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है। प्रेम और संतान की स्थिति भी चिंताजनक है। ध्यान रखना आवश्यक होगा। कोई बड़ा सौदा हाथ लग सकता है। धन की आवक होगी। उत्साह के कारण आपको पदोन्नति मिल सकती है। भावात्मक रिश्ते और गहरे होंगे।