Relationship tips : इन 7 बातों से जानिये, आप दोनों बने हैं एक दूजे के लिए

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। आप किसी रिलेशनशिप (Relationship) में हैं तो आपको एक पूर्णता का अहसास होना चाहिए। दो लोग मिलते हैं और अगर दोनों को ही अगर लगता है कि वो एक दूसरे के लिए बने हैं..तो ये रिश्ता दिल की गहराइयों का रिश्ता है। ऐसी कुछ बातें है जिनसे आप ये समझ सकते हैं कि आपका रिश्ता कितना मजबूत है और आप एक दूसरे के लिए कितने जरुरी है।

Relationship tips : क्या आपका पार्टनर भी है रिश्ते से इमोशनली एब्सेंट, इन संकेतों से जानिये

  • अगर आप एक दूसरे को अपने गहरे राज बताते हैं। अपनी गलतियां और डार्क सीक्रेट्स भी शेयर करते हैं।
  • आपमें एक दूसरे के प्रति गहरा लगाव है। ये शारीरिक और भावात्मक दोनों तरह से हैं। आप कभी भी अपने पार्टनर का कोई आग्रह अस्वीकार नहीं कर पाते हैं, न ही वो ऐसा करता है।
  • जब आप घर के बारे में सोचते हैं और आपके मन में अपने साथी का खयाल आता है।
  • जब आप दोनों एक दूसरे के साथ होते हैं तो दोनों को ही कुछ और बनने या साबित करने की जरुरत नहीं होती। आप जो हैं वही रहते हैं और किसी दिखावा या अभिनय नहीं करना पड़ता।
  • अगर ये महसूस होता है कि उनका साथ आपको एक बेहतर इंसान बना रहा है, तो निश्चित रूप से आप दोनों एक दूसरे के लिए बने हैं।
  • आप दोनों की तकरार या विवाद कभी भी किसी कड़वाहट पर खत्म नहीं होते। इससे आपके रिश्ते पर कोई नकारात्मक असर नहीं पड़ता।
  • आपको ये महसूस होता है कि मिलने से भी बहुत पहले से आपका एक दूसरे से कनेक्शन है। आप जितने समय से साथ हैं, उससे बहुत पहले से एक दूसरे को जानते हैं तो ये एक संकेत है कि आपको कुदरत ने एक दूसरे के लिए बनाया है।

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।