पैरों के आकार से जानें किसी का भी व्यक्तित्व, समझें कैसी है पर्सनैलिटी और जीवनशैली

personality test

Personality Test: किसी भी व्यक्ति की व्यक्तित्व के बारे में जानने के लिए हम अक्सर कई तरह के प्रयास करते हैं। हम देखते हैं कि वह दूसरों से किस तरह से बात करता है। उसका चलने फिरने बोलने बैठने का तरीका कैसा है। वो किस तरह की चीज पसंद करता है, यह कुछ ऐसी बातें हैं जो किसी भी व्यक्ति के बारे में बहुत से खुलासे करती है।

व्यक्ति की रहन-सहन के अलावा उसके शरीर के अंग भी उसके बारे में बहुत कुछ कहते हैं। आपने अब तक आंख, नाक, कान के आकार के हिसाब से किसी भी व्यक्ति की पर्सनैलिटी के बारे में जानने के तरीके के बारे में सुना होगा। लेकिन व्यक्ति के पैरों की ऊंचाई का आकार भी उसके बारे में बहुत कुछ बोलता है। व्यक्ति के पैर का आकार अलग-अलग होता है चलिए उसी के आधार पर आज पर्सनैलिटी टेस्ट के बारे में जानते हैं।

हाई आर्क फीट

अगर आपके पैरों का आकार ऊंचा धनुषाकार है, तो आप बुद्धिमान और स्वतंत्र विचारों वाले व्यक्ति हैं। आप अपनी भविष्य को लेकर कई सपने सजाते हैं और आत्मनिर्भर रहना पसंद करते हैं। आप अच्छी तरह से अपने सही और गलत के बारे में जानते हैं और मौका पड़ने पर सही निर्णय भी लेते हैं। पढ़ना लिखना आपको बहुत पसंद होता है और आपकी यही आदत आपको बुद्धिमान बनाती है। आप जो सपने देखते हैं उन्हें साकार करने के लिए पूरी शक्ति लगा देते हैं।

लो आर्क फीट

कुछ लोगों के पैरों का आकार धनुषाकार नहीं होता और अगर होता भी है तो ये कम ऊंचाई पर होता है। इस तरह के लोग मिलनसार और बहुमुखी व्यक्तित्व के होते हैं। इन्हें लोगों के साथ दोस्ती करना और अपना समय बिताना पसंद होता है। यह पारिवारिक किस्म के होते हैं और इनके अंदर भावनाओं का सैलाब होता है। इन्हें अकेला रहना बिलकुल भी पसंद नहीं होता है। जीवन में कैसी भी परिस्थितिया आये यह उस तरह से अपना समय गुजार लेते हैं।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News