Skin Care Tips: गर्मियों में ऑयली स्किन से हैं परेशान तो इस्तेमाल करें ये चीजें, घर पर ही बनाएं फेसपैक

Skin Care Tips: गर्मियों के समय सेहत के साथ-साथ त्वचा का भी ध्यान रखना जरूरी है। खासतौर पर जिनकी ऑयली स्किन है उन्हें क्योंकि इन दिनों धूप की वजह से आपकी त्वचा में टैनिंग, पिपल्स, और खुजली होना शुरू हो जाता है जो कई तरह की दिक्कत कर सकता है।

Saumya Srivastava
Published on -

Skin Care Tips: गर्मियों के मौसम में लोग अपने खान-पान के साथ अपने पहनावे में भी बदलाव कर रहे है। लेकिन इसके साथ जरूरी है कि आप अपनी त्वचा का भी ध्यान रखें। इन दिनों धूप की वजह से आपकी त्वचा में टैनिंग, पिपल्स, और खुजली होना आम बात है, लेकिन इसकी वजह से आपकी त्वचा को नुकसान पहुंच सकता है। गर्मी का मौसम ऑयली स्किन वाले लोगों के लिए काफी परेशानी लेकर आता है। ऑयली स्किन से छुटकारा पाने के लिए आप घर पर ही कुछ चीजों के इस्तेमाल से फेसपैक तैयार कर सकती हैं, जानते है कैसे।

खीरा और शहद से बना फेसपैक

गर्मियों के दिनों में खीरा और शहद का पैक आपकी स्किन के लिए काफी अच्छा हो सकता है। इसका फेसपैक बनाने के लिए सबसे पहले एक कटोरी में कसा हुआ खीरे लें उसमें 2 बड़े चम्मच शहद मिला लिजिए। फिर इसे अच्छी तरह से मिलाकर अपने चेहरे पर लगाकर छोड़ दें। करीब 10 मिनट के बाद अपना चेहरा साफ पानी से धो लें।

Continue Reading

About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava