Social Media Profiles: सोशल मीडिया प्रोफाइल पर गोल ही क्यों होती है सभी लोगों की डीपी? जानिए इसके पीछे की यह वजह

क्या आपने कभी ध्यान दिया है कि किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म लोगों की प्रोफ़ाइल फ़ोटो गोल आकार में ही क्यों रहती है? आखिर इसका कारण क्या हो सकता है?यदि आप भी इस सवाल के जवाब से अनजान हैं, तो इस खबर में हम आपको उसका जवाब देने वाले हैं।

Rishabh Namdev
Published on -

Social Media Profiles: आजकल सोशल मीडिया हमारी आदत के साथ-साथ जरूरत भी बनता जा रहा हैं। हालांकि इसकी वजह से हमें कई नुकसान उठाने पड़ते हैं, मगर नुकसान के साथ-साथ यह हमें बहुत कुछ सिखाता भी है। दरअसल आजकल हमारा ज्यादातर समय सोशल मीडिया पर भी बीतता है। आज कई ऐसे प्लेटफॉर्म है जो हमें एंटरटेन करते हैं।

लेकिन क्या आपने एक बात गौर की हैं कि जितने भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है इन सब में एक बात कॉमन है। दरअसल सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लोगों की डीपी हमेशा गोल ही रहती है। आखिर इसका कारण क्या? तो चलिए जानते हैं।

Continue Reading

About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।