क्या आपने देखी है ये 1 अनोखी जगह, जो कहलाती है ‘आग और बर्फ’ की धरती, देखें अद्भुत नजारें

Avatar
Published on -
Best Iceland

Best Iceland : दुनिया भर में ऐसी कई सारी जगह मौजूद है जो अपनी अद्भुत सुंदरता और अलग-अलग चीजों के लिए जानी जाती है। उन्हीं में से एक जगह ऐसी है जिसे जादुई घाटी के नाम से जाना जाता है। जी हां उस जगह को जादुई घाटी इसलिए कहा जाता है क्योंकि वहां मौजूद नदी मौसम के हिसाब से अपना रंग बदलती है। यहां के नजारे देखने लायक होते हैं। यह जगह स्वर्ग से सुंदर और मनमोहक है। इस जगह को आग और बर्फ की धरती के नाम से भी जाना जाता है। आप भी यह सुनकर हैरान हो गए होंगे। लेकिन यह सच है।

बेहद खूबसूरत है स्टुअलागिल घाटी

हम बात कर रहे हैं जोकुलडालुर इलाके में मौजूद खूबसूरत घाटी स्टुअलागिल के बारे में। जी हां, वैसे तो ये एक आइसलैंड है जो बेहद खूबसूरत है। यहां से चारों ओर का नजारा बेहद अद्भुत लगता है। कई लोग इस जगह पर घूमने जाना पसंद करते हैं। सोशल मीडिया पर भी इस जगह की कई वीडियो वायरल हो रही है। आप भी यहां के नजारें देख कर अपना दिल हार बैठेंगे। आपको बता दें, स्टुअलागिल अपनी बेसाल्ट चट्टानों और जोल्का नदी के लिए जानी जाती है। इस जगह का निर्माण नदी के तेज बहाव की वजह से हुआ था।

स्टुअलागिल घाटी आइसलैंड के छिपे हुए रत्नों में से एक है। यहां एक झरना भी मौजूद है, जो बेहद सुन्दर है। इस जगह को लेकर दावा किया जाता है कि यहां मौजूद नदी मौसम के हिसाब से अपना रंग बदलती है जो देखने लायक होता है। कहा जाता है कि यहां पर मार्च से जुलाई तक पानी का रंग नीला-हरा होता है। जैसे जैसे यहां गर्मियां आने लगती है वैसे ही पानी का रंग हल्के भूरे रंग का हो जाता है। ये ग्लेशियर से पिघला हुआ पानी के बढ़ने की वजह से होता है। आप भी इस जगह की तस्वीरें और वीडियो देख कर दंग रह जाएंगे। वाकई ये जगह बेहद खूबसूरत और अद्भुत है।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News