ग्लोइंग लुक देंगे ये आसान Makeup Tips, निखर जाएगी खूबसूरती

खूबसूरत दिखना हर लड़की की चाहत होती है। आज हम आपको मेकअप का एक ऐसा रूटीन बताते हैं, जो आपको ग्लोइंग लुक देगा।

makeup tips

Makeup Tips: हर लड़की हमेशा खूबसूरत दिखना चाहती है। सभी को यह लगता है कि उनकी स्किन ग्लोइंग बनी रहनी चाहिए। वैसे तो यही कहा जाता है कि स्किन का ग्लो अंदर से ही आता है। लेकिन मेकअप एक ऐसी चीज है जो स्किन की खूबसूरती को बढ़ाने का काम करता है।

जब हम मेकअप करते हैं तो कई सारे प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं जिनमें प्राइमर से लेकर फाउंडेशन, कंसीलर, मस्कारा, काजल, आईलाइनर सब कुछ शामिल होता है। हाइलाइटर भी एक ऐसी चीज है जो हमारे पूरे लुक को बेहतर बनाने का काम करता है। मेकअप करने के लिए अगर आप अलग-अलग प्रोडक्ट इस्तेमाल करते हैं तो उसकी जगह हम आपको एक ऐसे मेकअप रूटीन से रूबरू करवाते हैं जो आपको ग्लोइंग लुक देने वाला है। चलिए ये रूटीन जानते हैं।

करें मॉइश्चराइज

मेकअप करने के पहले जरूरी है कि स्किन को मेकअप के लिए तैयार कर लिया जाए। लंबे समय तक मेकअप टीका रहे इसके लिए आपको अपने चेहरे को अच्छी तरह से धो लेना चाहिए और फिर उसे मॉइश्चराइज कर लेना चाहिए।

फाउंडेशन और प्राइमर

मेकअप के लिए अच्छा बेस होना बहुत जरूरी होता है तभी आपकी स्किन पर ग्लो नजर आता है। ग्लॉसी लुक पाने के लिए आपको अपने प्राइमर और फाउंडेशन को मिक्स कर लेना है और इसे अच्छी तरह ब्लेंडर से ब्लेंड करना है। इससे चेहरे पर चमक आ जाएगी।

अप्लाई करें कंसीलर

यह लगाने के बाद आपको अपने चेहरे के दाग धब्बे और डार्क सर्कल हटाने के लिए कंसीलर की जरूरत पड़ेगी। कंसीलर को अंडर आइज पर अप्लाई करें ताकि डार्क सर्कल नजर ना आ सके। इसके बाद इसे लीड्स पर बेस के रूप में अप्लाई करें ताकि दाग धब्बे नजर ना आए। इसे आपको ब्यूटी ब्लेंडर से अच्छी तरह से ब्लेंड कर लेना है।

हाईलाइटर का इस्तेमाल

ग्लॉसी लुक के लिए आपको हाइलाइटर नाक, ब्रो बोन, चिक बोन और क्यूपिड बो पर लगाना होगा। यह स्किन की खूबसूरती को निखारने का काम करता है।

आंखों को हाईलाइट

इसके बाद आपको अपनी आंखों का मेकअप करना होगा। सबसे पहले अपनी पसंद का आईशेड लगा ले। आप लिक्विड हाइलाइटर का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। बस कुछ डॉट लेकर इसे अच्छी तरह ब्रश से फैलाना होता। इसके बाद पसंदीदा शेप में आईलाइनर अप्लाई करें। मस्कारा भी लगा सकते हैं।

लिप मेकअप

फेस और आई मेकअप हो जाने के बाद सबसे आखिर में आपको लिप मेकअप करना होगा। आप अपने आउटफिट से मिलता जुलता या फिर अपना पसंदीदा लिप शेड लगा सकती हैं। मैट फिनिश कलर आपको एक सटल लुक देने वाला है। अगर आपको ग्लो चाहिए तो आप ग्लास का इस्तेमाल कर सकती हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News