सिर्फ गर्मी में ही नहीं, ठंड में भी लें टेस्टी मॉकटेल्स का मजा, जानें विधि

जीवनशैली,डेस्क रिपोर्ट। सर्दियां (winters) शरू हो गई हैं। इस मौसम में लोग अपने आप को गरम रखने के लिए चाय या कॉफी का अधिक सेवन करते हैं। चाय तो भारत की नेशनल ड्रिंक मानी जाती है जो हर चौराहे पर आपको मिल जाएगी। लेकिन अगर आप चाय कॉफी पी पीकर थक गए है और कुछ नया ट्राई करना चाहते हैं तो आप मॉकटेल ड्रिंक्स ट्राई कर सकते हैं। चौंकिए नहीं आप ठंड में भी मॉकटेल्स बना सकते हैं। आपने ज्यादातर सुना होगा कि मॉकटेल्स ज्यादातर गरमी में पिए जाते हैं, लेकिन ये एक ऐसी ड्रिंक है जिसे आप गर्मी में भी पी सकते हैं। चलिए आपको कुछ मॉकटेल्स की रेसिपी बताते हैं जिन्हें आप ठंड में बना सकते हैं।

पाइनएप्पल मिंट मॉकटेल
मॉकटेल बना रहे हैं तो पुदीना का इस्तेमाल तो बनता ही है। पुदीना एक शानदार रिफ्रेशिंग एजेंट है जो मॉकटेल्स में इस्तेमाल किया जाता है। जब आप इसका इस्तेमाल पाइन एप्पल के साथ करेंगे तो इसका टेस्ट डबल हो जाएगा।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”