गरबा खेलने के बाद लगी जोरदार भूख? अहमदाबाद में रातभर खुले रहते हैं ये रेस्तरां

गरबा खेलने के बाद अगर आपको जोरदार भूख लग गई है, तो अहमदाबाद में कई ऐसे रेस्तरां हैं जो रात भर खुले रहते हैं। यहां आपको स्वादिष्ट खाने के कई ऑप्शन मिलेंगे।

Travel

Travel: नवरात्रि के दौरान अहमदाबाद का माहौल पूरी तरह से बदल जाता है। इस समय शहर के हर कोने में गरबा और डांडिया की धुन सुनाई देती है और लोग रात भर उत्साह के साथ नृत्य करते हैं। नवरात्रि के नौ दिनों तक लोग मां दुर्गा के पंडालों में जाकर उनकी पूजा करते हैं और त्योहार का आनंद लेते हैं। लेकिन उत्सव के बीच देर रात गरबा या डांडिया से लौटते समय भूख लगना एक आम समस्या है।

अहमदाबाद में कुछ रेस्टोरेंट और ढाबे हैं जो नवरात्रि के दौरान रात भर खुले रहते हैं और आपको स्वादिष्ट खाना उपलब्ध कराते हैं। इसलिए जब भी आप दे रात को घर लौटे तो इन स्थानों पर जाकर अपनी भूख मिटा सकते हैं और नवरात्रि के इस त्यौहार का पूरा मजा ले सकते हैं।

ग्वालिया डोसा

ग्वालिया डोसा कॉर्नर अहमदाबाद का एक प्रसिद्ध रेस्टोरेंट है, जो अपने स्वादिष्ट दक्षिण भारतीय व्यंजनों के लिए बहुत लोकप्रिय है। यहां विभिन्न प्रकार के डोसा जैसे प्लेन डोसा, मसाला डोसा और मैसूर डोसा मिलते हैं। जिन्हें गरमा गरम सांभर, नारियल की चटनी और तीखी टमाटर मिर्च चटनी के साथ परोसा जाता है। गरबा के जोरदार नृत्य के बाद देर रात की भूख मिटाने के लिए यह एक बेहतरीन ऑप्शन है। इसका एड्रेस है स्टेडियम सर्किल रोड, नवरंगपुरा अहमदाबाद।

अंबिका दालवडा

अंबिका दालवडा गुजरात का एक प्रसिद्ध स्नैक्स है, जो खासकर भारत के समय का पसंदीदा व्यंजन है। गरमा-गरम मसाला चाय के साथ दालवडा का कॉन्बिनेशन सुनने में थोड़ा अटपटा लग सकता है, लेकिन यह वास्तव में बहुत मजेदार और लजीज होता है। अगर गरबा खेलने के बीच में भूख लग जाए तो एक बार अंबिका दालवडा का आनंद लेकर आप फिर से ताजगी के साथ गरबा का मजा ले सकते हैं। अब आप सोच रहे होंगे, कि यह आखिर कहां है तो हम आपको बता देते हैं। कॉमर्स कॉलेज रोड, श्री सदमा सोसायटी नवरंगपुरा, अहमदाबाद इसका पूरा एड्रेस है।

सेंटर पॉइंट

अगर आप दुर्गा पूजा पंडालों में घूमने के बाद कुछ चटपटा खाने का मन बना रहे हैं। लेकिन भारी भोजन से बचना चाहते हैं तो सेंटर पॉइंट आपके लिए एकदम सही जगह है। यहां पानी पुरी, सेव पूरी या पनीर टिक्का जैसे स्ट्रीट फूड का आनंद ले सकते हैं। रात के समय हल्की-फुल्की और चटपटे स्नैक्स के लिए यह जगह बेहतरीन ऑप्शन माना जाता है। यह लो गार्डन के पास मौजूद है।

भवानी सैंडविच

अगर आपको रात को जोरदार भूख लग रही है और पानी पुरी या स्प्रिंग रोल से काम नहीं चल रहा है? तब आपको भवानी सैंडविच जरूर ट्राई करने चाहिए। यहां आपको सैंडविच के कई शानदार विकल्प मिलेंगे। यदि आप चीज के शौकीन है, तो चीज ग्रिल्ड सेंडविच का मजा लें और अगर आप हेल्थ कॉन्शियस हैं, तो वेज सैंडविच चुनें, जिससे भरपूर ताजगी के लिए ढेर सारी सब्जियां होगी। इसका एड्रेस ओल्ड सिटी, खडिया मानेक चौक रोड, मांडवी नी पोल अहमदाबाद।

 


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News